मीडिया ने रघुराम राजन को देवता और मुझे राक्षस बना दिया : सुब्रमण्यम स्वामी

मीडिया ने रघुराम राजन को देवता और मुझे राक्षस बना दिया : सुब्रमण्यम स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी की फाइल तस्वीर

खास बातें

  • 'ब्याज दरें बढ़ाकर अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे थे राजन'
  • 'बाहरी ताकतों की प्रेरणा से राजन को समर्थन दे रहा था मीडिया'
  • पीएम मोदी ने स्वामी की पहले की टिप्पणियों को गलत बताया था
नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार को एक बार फिर मौद्रिक नीति को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन पर हमला बोला. स्वामी ने राजन पर ऐसे समय में निशाना साधा है, जब एक महीने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामी की ओर से की गई आरबीआई गवर्नर की आलोचना को खारिज कर दिया था.

सुब्रमण्यम स्वामी ने मीडिया को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह राजन को 'किसी देवता' और उन्हें 'राक्षस' की तरह पेश कर रहा है. बीजेपी सांसद ने कहा, 'रघुराम राजन के मामले में पूरा मीडिया उन्हें समर्थन देने के लिए इस देश के बाहर की ताकतों से प्रेरित था. मीडिया ने कहा कि यदि वह चले जाएंगे, तो स्टॉक मार्केट खस्ताहाल हो जाएगा. स्टॉक मार्केट खस्ताहाल नहीं हो रहा, बल्कि यह ऊपर की ओर जा रहा है.

स्वामी ने आरोप लगाया, 'ब्याज दरें बढ़ाकर वह भारत की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे थे और लघु एवं मध्यम उद्योगों के लिए बैंकों से कर्ज लेना मुश्किल बना रहे थे. उन्होंने कहा, ...लिहाजा, ऐसे पेश किया जा रहा था जैसे मैं कोई राक्षस हूं और वह आदमी कोई देवता है, जो विदेश से हमें बचाने के लिए आया है.

बीजेपी के राज्यसभा सांसद यहां विराट हिंदुस्तान संगम की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. आपातकाल के दौरान स्वामी के राजनीतिक जीवन को याद करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. प्रधानमंत्री मोदी ने स्वामी की ओर से आरबीआई गर्वनर और वित्त मंत्रालय के कुछ आला अधिकारियों की आलोचना को खारिज करते हुए 27 जून को कहा था कि ये आलोचनाएं अनुचित हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com