यूपी के डीजीपी का विवादास्पद बयान, बोले- अकेले में मिलिये, तो बताता हूं रेप के पीछे का मनोविज्ञान

यूपी के डीजीपी का विवादास्पद बयान, बोले- अकेले में मिलिये, तो बताता हूं रेप के पीछे का मनोविज्ञान

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जगमोहन यादव ने प्रदेश में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं पर विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि यौन शोषण के बढ़ते मामलों पर नौजवानों से पूछा जाए कि वह रेप की घटनाएं क्यों बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'इसका पूरा मनोविज्ञान मुझे पता है, कोई भी अकेले में आकर मुझसे यह समझ सकता है।'

Newsbeep

डीजीपी जगमोहन यादव हाल ही में संपन्न त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को लेकर पत्रकारों से बात कर रहे थे। इसी दौरान वह रेप के मनोविज्ञान पर ज्ञान देने लगे। उन्होंने कहा, '40 के बाद लोगों के सामने मिड लाइफ क्राइसिस आ जाता है। वे विकल्प तलाशने लगते हैं। यौन शोषण बढ़ने की वजह नौजवान भी हैं।' इसके बाद वह पत्रकारों से बोले कि आप अकेले में आकर मिलिए तो बताता हूं क्यों बढ़ रहा है यौन शोषण?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं राज्य के पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस महानिदेशक यादव ने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव निष्पक्ष रूप से कराना काफी चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले, चुनाव के समय और चुनाव के बाद गांवों में तनाव का माहौल बना रहता है। इस पर नकेल कसना पुलिस के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा। लेकिन इस बार किसी भी राजनीतिक दल या व्यक्तिगत रूप से किसी ने भी पुलिस पर पक्षपात का आरोप नहीं लगाया और चुनाव निष्पक्ष रूप से संपन्न हो गया।