NDTV Khabar

कश्मीर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक : येचुरी बोले- हुर्रियत को भी बुलाया जाए; गृह मंत्री ने कहा, सभी पक्षों से बातचीत करेंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक : येचुरी बोले- हुर्रियत को भी बुलाया जाए; गृह मंत्री ने कहा, सभी पक्षों से बातचीत करेंगे

कश्मीर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक : येचुरी बोले- हुर्रियत को भी बुलाया जाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 28 सांसदों का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कल कश्मीर जाने वाला है
  2. आज दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में एक सर्वदलीय बैठक हुई
  3. सिंह ने कहा- सभी पक्षों से बात होगी, येचुरी ने कहा- हुर्रियत को भी बुलाएं
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में पिछले क़रीब दो महीनों से जारी हिंसा और तनाव के बीच 28 सांसदों का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कल कश्मीर जाने वाला है. इससे पहले आज दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में एक सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें सरकार की ओर से राजनाथ सिंह के अलावा अरुण जेटली, जितेंद्र सिंह, अनंत कुमार, रामविलास पासवान शामिल हुए.

राजनाथ सिंह ने बैठक के बाद कहा कि सभी पक्षों से बातचीत होगी. कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे, ग़ुलाम नबी आज़ाद और अंबिका सोनी थीं. गुलाम नबी आजाद ने भी कहा कि हम सब चाहते हैं कि हालात ठीक हो जाएं.

लेफ़्ट की ओर से बातचीत में हुर्रियत कॉन्फ्रेंस को भी निमंत्रण भेजे जाने की मांग रखी गई है. साथ ही जम्मू-कश्मीर में विश्वास पैदा करने वाले क़दमों की घोषणा करने जैसे कि पैलेट गन को हटाकर मिर्ची बम लाया जाए जाने की मांग रखी गई है. इसी मुद्दे पर आज सुबह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई एम) ने कहा कि सरकार को हुर्रियत कॉन्फ्रेंस को सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत के लिए आमंत्रित करना चाहिए और इसकी कश्मीर यात्रा के दौरान विश्वास बहाली के उपायों का ऐलान करना चाहिए.


टिप्पणियां

सरकार की ओर से प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को कश्मीर के हालात पर जानकारी देने के लिए बुलाए सत्र से बाहर निकलकर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि कल से जब सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीर की यात्रा पर होगा तब ‘सरकार को सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता करने के लिए हुर्रियत कॉफ्रेंस को आमंत्रित करना चाहिए.’ उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के दौरान विश्वास बहाली के उपायों की भी घोषणा करनी चाहिए.

(न्यूज एजेंसी भाषा से भी इनपुट)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement