डिफेंस एक्विजिशन काउंसिल की हुई बैठक, 38900 करोड़ रुपए के रक्षा खरीद को दी गयी मंजूरी

चीन के साथ तनाव के बीच डिफेंस एक्विजिशन काउंसिल कि गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में  38900 करोड़ रुपए के रक्षा खरीद को मंजूरी दी गयी.

डिफेंस एक्विजिशन काउंसिल की हुई बैठक, 38900 करोड़ रुपए के रक्षा खरीद को दी गयी मंजूरी

रक्षा मंंत्री राजनाथ सिंह ने की बैठक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

चीन के साथ तनाव के बीच डिफेंस एक्विजिशन काउंसिल कि गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में  38900 करोड़ रुपए के रक्षा खरीद को मंजूरी दी गयी. जिसमें 21 मिग-29 विमान की खरीद के साथ 59 मिग-29 विमान के अपग्रेडेशन को मंजूरी दी गई. इसके अलावा 12  सुखोई एसयू-30 एमकेआई एयरक्राफ्ट की खरीद को भी मंजूरी दी गई. मिग-29 की खरीद पर 7418 करोड़ रुपए की लागत आएगी जो कि रूस से खरीदा जा रहा है.सुखोई एसयू-30 एमकेआई हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड  से खरीदा जाएगा  जिस पर 10730 करोड़ रुपये की लागत आएगी. 

सुखोई एसयू-30 एमकेआई हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड  से खरीदा जाएगा  जिस पर 10730 करोड़ रुपये की लागत आएगी. गौरतलब है कि वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लद्दाख के दौरे पर जा सकते हैं. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. रक्षा मंत्री लद्दाख में भारत के सैन्य तैयारियों की समीक्षा करेंगे. साथ ही वे उच्च सैन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात भी करेंगे.सेना प्रमुख एमएम नरवणे भी इस दौरान रक्षा मंत्री के साथ होंगे. रक्षा मंत्री फारवर्ड एरिया का भी दौरा कर सकते हैं. इसके साथ ही लद्दाख़ दौरे के दौरान वे गालवान घाटी की हिंसा में घायल सैनिकों से भी मुलाकात करेंगे.

VIDEO:रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को जाएंगे लद्दाख

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com