NDTV Khabar

सरकार बनाने की संभावनाएं तलाशने के लिए कांग्रेस ने मेघालय भेजे वरिष्ठ नेता...

मेघालय में इस समय भी कांग्रेस की ही सरकार है, और वह विधानसभा चुनाव 2018 की मतगणना में मिल रहे रुझानों में भी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती दिखाई दे रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरकार बनाने की संभावनाएं तलाशने के लिए कांग्रेस ने मेघालय भेजे वरिष्ठ नेता...

मणिपुर और गोवा में सुस्त रह जाने के बाद कांग्रेस ने उठाया यह कदम

खास बातें

  1. मेघालय में इस समय कांग्रेस की ही सरकार
  2. 60-सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को मतदान करवाया गया
  3. विलियमनगर सीट पर एक प्रत्याशी की हत्या के कारण मतदान रद्द
नई दिल्ली:

मेघालय से मिल रहे चुनावी रुझानों में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आने की संभावनाओं को देखते हुए पार्टी ने दो वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल तथा कमलनाथ को राज्य की ओर रवाना कर दिया है, ताकि सरकार बनाने की संभावनाओं को तलाशा जा सके.
 
सूत्रों के अनुसार, अहमद पटेल तथा कमलनाथ शनिवार सुबह शिलॉन्ग के लिए रवाना हुए, ताकि वहां जीतने वाले निर्दलीयों के साथ मिलजुलकर सरकार बनाने की संभावनाओं पर विचार किया जा सके.

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : बीजेपी प्रवक्ता राम माधव बोले, दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे
 
मेघालय में इस समय भी कांग्रेस की ही सरकार है, और वह विधानसभा चुनाव 2018 की मतगणना में मिल रहे रुझानों में भी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती दिखाई दे रही है. 60-सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को मतदान करवाया गया था, जबकि विलियमनगर सीट पर एक प्रत्याशी की हत्या के कारण मतदान रद्द कर दिया गया.

Live Meghalaya Election Results 2018: बीजेपी का दावा, अलायंस की मदद से बनाएंगे सरकार
 
कांग्रेस ने यह कदम उन आलोचनाओं के बाद उठाया है, जो मणिपुर और गोवा में सुस्त रह जाने के कारण पार्टी की हुई थी. दरअसल, दोनों ही राज्यों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई थी, लेकिन BJP वहां सरकार बना लेने में कामयाब हुई.


टिप्पणियां

Assembly Polls 2018 Results LIVE UPDATES: त्रिपुरा-नागालैंड 'भगवा' हुए, मेघालय में भी BJP का खाता खुला
 
सूत्रों ने जानकारी दी है कि अहमद पटेल और कमलनाथ दोपहर बाद शिलॉन्ग पहुंच जाएंगे, और स्थानीय पार्टी नेताओं से विचार-विमर्श करेंगे, जिनमें सत्ताच्युत होने जा रहे मुख्यमंत्री मुकुल संगमा भी शामिल होंगे.
 
मेघालय देश के उन पांच राज्यों में से एक है, जहां इस वक्त कांग्रेस का शासन है. मेघालय के अलावा अब कांग्रेस सिर्फ पंजाब, कर्नाटक, मिज़ोरम और पुदुच्चेरी में ही सत्तासीन है.

देखें वीडियो - अबकी बार किसकी सरकार?
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement