NDTV Khabar

मेघालय: कॉनरेड संगमा की सरकार ने जीता विश्वासमत

मेघालय की कोनराड के. संगमा सरकार ने राज्य विधानसभा में आसानी से विश्वास मत हासिल कर लिया है.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेघालय: कॉनरेड संगमा की सरकार ने जीता विश्वासमत

मेघालय के मुख्‍यमंत्री कॉनरेड संगमा की फाइल फोटो

खास बातें

  1. संगमा सरकार ने राज्य विधानसभा में आसानी से विश्वास मत हासिल किया
  2. विश्वास प्रस्ताव के समर्थन में कुल 35 वोट पड़े
  3. सरकार के खिलाफ 20 वोट पड़े.
शिलॉन्‍ग :

मेघालय की कोनराड के. संगमा सरकार ने राज्य विधानसभा में आसानी से विश्वास मत हासिल कर लिया है. विश्वास प्रस्ताव के समर्थन में कुल 35 वोट पड़े, जबकि इसके खिलाफ 20 वोट पड़े. एक वोट अवैध करार दिया गया, जबकि एक विधायक अनुपस्थित रहे. विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष ने वोट नहीं डाला. विपक्षी के नेता मुकुल संगमा ने दो सीटों से चुनाव लड़ा था और दोनों पर जीत दर्ज की थी.

संगमा नीत एमडीए सरकार ने छह मार्च को शपथ ग्रहण किया था. नयी सरकार में भाजपा और क्षेत्रीय पार्टियां शामिल हैं. छह गैर कांग्रेस पार्टियां और एक निर्दलीय विधायक ने मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) का गठन किया है.

विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्षी नेता मुकुल संगमा ने भाजपा से हाथ मिलाने को लेकर कोनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) की आलोचना की. उन्होंने यह भी जानना चाहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन का नेतृत्व कौन सी पार्टी कर रही है.

मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ


टिप्पणियां

मुकुल संगमा के तंज पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह स्पष्ट है कि एमडीए सरकार का नेतृत्व एनपीपी कर रही है. इसमें कोई शक नहीं है. एनपीपी ने लगभग सभी क्षेत्रीय पार्टियों को एक साथ लाकर एक गैर कांग्रेस सरकार का गठन किया, जिसमें एनपीपी (19), यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (6), पीपुल डेमोक्रेटिक फ्रंट (4), हिल स्टेट पीपुल डेमोक्रेटिक पार्टी (2), भाजपा (2) और एनसीपी (1) के अलावा दो निर्दलीय भी शामिल हैं.

गौरतलब है कि 60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा की 59 सीटों पर ही चुनाव हुआ था क्योंकि एक उम्मीदवार की हत्या हो गई थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement