मेघना श्रीवास्तव ने CBSE 12वीं में किया टॉप, मोदी सरकार के 4 साल पूरे, अब तक की 5 बड़ी खबरें

CBSE Class 12th के रिज़ल्ट आ गए हैं. सभी रीज़न के परिणाम सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने एक साथ घोषित किए. इस साल सीबीएसई 12वीं का रिज़ल्ट 83.01% रहा है.

मेघना श्रीवास्तव ने CBSE 12वीं में किया टॉप, मोदी सरकार के 4 साल पूरे, अब तक की 5 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

CBSE Class 12th के रिज़ल्ट आ गए हैं. सभी रीज़न के परिणाम सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने एक साथ घोषित किए. इस साल सीबीएसई 12वीं का रिज़ल्ट 83.01% रहा है. मेघना के सीबीएसई 12वीं में 500 में से 499 मार्क्स आए. वहीं, जम्मू कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चल रही लगातार फायरिंग की वजह से सीमा पर बसे कई गांव खाली हो गए हैं.करीब 50 हज़ार लोग अपने घर छोड़ कर शिविरों में जाने को मजबूर हैं. इधर, मोदी सरकार के आज चार साल पूरे हो गये. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जश्न मना रही है और सरकार की उपलब्धियों को गिना रही है. उधर, आईसीसी ने खिलाड़ियों और अधिकारियों पर खेल के समय मैदान पर और ड्रेसिंग रूम में भी संचार उपकरणों, विशेषकर ‘स्मार्ट वॉच ’के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. वहीं, राजकुमार हिरानी अब फिल्म के पोस्टर की श्रृंखला के साथ दर्शकों का ध्यान खींच रहे हैं. फिल्म 'संजू' के नए पोस्टर में सुनील दत्त की भूमिका में परेश रावल नजर आ रहे हैं.

मेघना श्रीवास्तव ने सीबीएसई 12वीं में किया टॉप, 500 में से आए 499 मार्क्स
 

cbse

CBSE Class 12th के रिज़ल्ट आ गए हैं. सभी रीज़न के परिणाम सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने एक साथ घोषित किए. रिज़ल्ट सीबीएसई की वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbse.nic.in पर जारी हुए. इस बार CBSE के 12वीं के नतीजे  www.google.com गूगल के सर्च पेज पर भी उपलब्‍ध हैं.  इस साल सीबीएसई 12वीं का रिज़ल्ट 83.01% रहा है.  मेघना श्रीवास्तव के सीबीएसई 12वीं में 500 में से 499 मार्क्स आए. पिछले साल के मुकाबले इस साल 2018 में सीबीएसई की रिज़ल्ट में 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. तीसरे नम्बर पर इस साल एक नहीं बल्कि 7 बच्चे हैं. सातों के नम्बर 500 में से 497 आए हैं.

पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग, 50 हज़ार लोग अपने घर छोड़ शिविरों में रहने को मजबूर 
 
firing

जम्मू कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चल रही लगातार फायरिंग की वजह से सीमा पर बसे कई गांव खाली हो गए हैं. करीब 50 हज़ार लोग अपने घर छोड़ कर शिविरों में जाने को मजबूर हैं. इस सब के बीच दोनों देशों में शांति की उम्मीद दम तोड़ रही हैं. पिछले क़रीब दो हफ़्तों से बॉर्डर के गांवों में लगातार पाकिस्तान की ओर से फ़ायरिंग जारी है. जिससे दस नागरिकों की मौत हो चुकी है और कई घायल हुए हैं. इस फ़ायरिंग में दो जवान शहीद भी हुए हैं.

मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर बोली कांग्रेस, मोदी ने PM पद की गरिमा गिराई, अमित शाह ने किया पलटवार 
 
amit shah

आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गये. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जश्न मना रही है और सरकार की उपलब्धियों को गिना रही है, वहीं कांग्रेस इस दिन को पूरे देश में 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मना रही है. कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार के कार्यकाल को विफल बताने में जुटी है, वहीं भाजपा ये बताने की कोशिश कर रही है कि मोदी सरकार की योजनाओं से देश के लोगों को काफी फायदा पहुंचा है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार को बधाई दी है, तो वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने चुटकी लेते हुए कहा कि चार साल के कार्यकाल का सार यही है मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है. 

इसलिए आईसीसी ने लगाई खिलाड़ियों के मैदान और ड्रेसिंग रूम में स्मार्ट वॉच पहनने पर रोक
 
pak cricketer

अंतरराष्ट्रीय किकेट परिषद (आईसीसी) ने  खिलाड़ियों और अधिकारियों पर खेल के समय मैदान पर और ड्रेसिंग रूम में भी संचार उपकरणों , विशेषकर ‘स्मार्ट वॉच ’के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. आईसीसी ने पुष्टि की कि खिलाड़ी और मैच अधिकारियों के क्षेत्र (पीएमओए) दिशा-निर्देशों के अंतर्गत मैदान में और पीएमओए के लिए बनाए गए क्षेत्र में ‘स्मार्ट वाच’हनने को अनुमति नहीं दी जाएगी.

'संजू' के नए पोस्टर में हुआ खुलासा, सुनील दत्त के रोल में होंगे 'बाबूराव'
 
sanju

जकुमार हिरानी अब फिल्म के पोस्टर की श्रृंखला के साथ दर्शकों का ध्यान खींच रहे हैं. फिल्म 'संजू' के नए पोस्टर में सुनील दत्त की भूमिका में परेश रावल नजर आ रहे हैं. पोस्टर में संजय दत्त की भूमिका निभा रहे रणबीर कपूर को परेश रावल यानी सुनील दत्त सांत्वना देते नजर आ रहे हैं. इस बायोपिक में संजय दत्त के जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुओं को दिखाया जाएगा. बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त की दिलचस्प जीवन यात्रा के 85-सेकेंड टीजर से दर्शकों का दिल जीत लिया है. फिल्म की घोषणा के बाद से ही राजकुमार हिरानी की 'संजू' बायोपिक का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे है.

VIDEO: CBSE 12वीं के रिजल्ट घोषित, 499 नंबर लाकर मेघना बनीं टॉपर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com