पीडीपी सरकार बनाए या भाजपा से नाता तोड़े : उमर अब्‍दुल्‍ला

पीडीपी सरकार बनाए या भाजपा से नाता तोड़े : उमर अब्‍दुल्‍ला

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला (फाइल फोटो)

जम्मू:

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को पीडीपी से कहा कि या तो वह राज्य में एक निर्वाचित सरकार बनाए या फिर भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने का साहस दिखाए।

उमर ने नगरोटा इलाके में नेशनल कांफ्रेंस के एक कार्यक्रम से अलग मीडिया से कहा, "पीडीपी 10 महीनों से भाजपा के साथ गठबंधन का गुणगान कर रही थी। अब (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष) महबूबा मुफ्ती केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार से सीबीएम घोषित करने की मांग कर रही हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि उनकी पार्टी के नेताओं को इन सीबीएम के बारे में जानकारी है या नहीं, लेकिन राज्य के लोगों को यह नहीं पता है कि वह आखिर क्या मांग कर रही हैं।" उमर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी पीडीपी से कहा कि वह स्पष्ट करे कि क्या चाहती है।

उमर ने कहा, "महबूबा मुफ्ती को हर हाल में स्पष्ट करना चाहिए कि वह क्या चाहती हैं। अन्यथा उन्हें गठबंधन तोड़कर राज्य में नए सिरे से चुनाव का सामना करना चाहिए।" उन्होंने कहा कि जहां तक नेशनल कॉन्‍फ्रेंस (एनसी) का सवाल है, यह पार्टी राज्य में किसी गठबंधन को समर्थन नहीं देगी, बल्कि अगले चुनाव की तैयारी करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पूर्व सरकार द्वारा राजनीतिक आधार पर राज्य में जिन लोगों को विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया है, उन्हें अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि राज्य में कोई निर्वाचित सरकार नहीं है। उमर ने कहा, "इन लोगों के इस्तीफा देने के बाद यह राज्य के राज्यपाल पर निर्भर करता है कि वह उनके इस्तीफे स्वीकार करें या उन्हें अपने मौजूदा पदों पर बने रहने के लिए कहें।"