महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से कहा- जम्मू-कश्मीर में शांति कायम करने की दिशा में करें काम

महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान के नेतृत्व से भारत के साथ शांतिपूर्ण बातचीत की सार्थकता पर गौर करने की अपील की.

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से कहा- जम्मू-कश्मीर में शांति कायम करने की दिशा में करें काम

महबूबा मुफ्ती की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

जम्मू- कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्य में शांति बहाल करने के लिए केंद्र सरकार से उचित कदम उठाने की बात कही है. मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में शांति कायम करने के लिए आगे बढ़कर नेतृत्व करने की अपील की. गौरतलब है कि सीएम महबूबा मुफ्ती का यह बयान बीते दिनों पाकिस्तान की फायरिंग में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत के बाद आया है. मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के नेतृत्व से भारत के साथ शांतिपूर्ण बातचीत की सार्थकता पर गौर करने की अपील की. उन्होंने कहा कि आज तक भारत-पाकिस्तान के बीच आपसी लड़ाई का नुकसान आम लोगों को उठाना पड़ा है.

यह भी पढ़ें: द्राबू की बर्खास्तगी से गठबंधन में दरार! बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर के पार्टी नेताओं को दिल्ली बुलाया

मुख्यमंत्री ने मेंढर के भिंबर गली सेक्टर में लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि जब वह प्रधानमंत्री से आखिरी बार मिली थी तो उन्होंने उनसे पाकिस्तान को शांतिपूर्ण बातचीत के लिए राजी करने और गरीबी और बेरोजगारी के खिलाफ संयुक्त रूप से काम करने का आग्रह किया था. महबूबा ने कल के गोलाबारी में मारे गए पांच लोगों के परिजन से भी मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने उनसे सभी तरह की मदद और पुनर्वास का आश्वासन दिया एवं मौके पर ही अनुग्रह राशि और अन्य राहत सामग्री का वितरण किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं केंद्र से सभी पक्षों के साथ राजनीतिक वार्ता की प्रक्रिया शुरू करने का आह्वान करते हुए माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने आज कहा कि जम्मू- कश्मीर को महज कानून- व्यवस्था से जोड़कर देखना अग्रगामी कदम नहीं है. (इनपुट भाषा से)