यह ख़बर 29 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू कश्मीर : बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात करेंगी महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर : बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात करेंगी महबूबा मुफ्ती

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर:

पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती जम्मू कश्मीर में सरकार गठन के मुद्दे पर बुधवार को प्रदेश के राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात करेंगी। चुनाव के बाद राज्य में त्रिशंकु विधानसभा सामने आई है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज बताया, 'सांसद तथा जम्मू कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की राज्यपाल के साथ बैठक जम्मू में राजभवन में बुधवार को होगी।'

वोहरा ने राज्य में सरकार गठन के मसले पर विचार विमर्श के लिए शुक्रवार को महबूबा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जुगल किशोर शर्मा को अलग-अलग वार्ता के लिए बुलाया था।

राज्य विधानसभा के नतीजों के चलते प्रदेश में त्रिशंकु सदन के हालात बने हैं, जहां पीडीपी 87 सदस्यीय सदन में 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और भाजपा 25 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 15 और कांग्रेस ने 12 सीटें जीती हैं। छोटे दलों और निर्दलियों के खाते में कुल मिलाकर सात सीटें आई हैं। अभी तक किसी भी दल या दलों के गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीडीपी इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए संभावित गठबंधन सहयोगियों को लेकर पार्टी के भीतर विचार विमर्श कर रही है।

राज्य में 19 जनवरी तक निर्वाचित सरकार का गठन होना जरूरी है, जिसमें विफल रहने पर राज्य में राज्यपाल का शासन लागू हो जाएगा।