महबूबा मुफ्ती का करीबी, PDP का युवा नेता आतंकी मामले में गिरफ्तार

एनआईए के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, 'उसे (वहीद पर्रा को) हिजबुल की गतिविधियों को समर्थन देने और गिरफ्तार हिजबुल आतंकी नवीद बाबू के साथ कथित संलिप्‍तता मामले में अरेस्‍ट किया गया है.'

खास बातें

  • हिजबुल कमांडर के साथ कथित संबंध मामले में हुई गिरफ्तारी
  • एनआईए ने दिल्‍ली में की थी पूछताछ
  • इसके बाद वहीद पारा को अरेस्‍ट किया गया
नई दिल्ली:

नेशनल इनवेस्‍टीगेशन एजेंसी यानी NIA ने बुधवार को पीडीपी की यूथ विंग के अध्‍यक्ष और पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के करीबी वहीद पारा (Waheed Parra) को हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर नवीद बाबू से जुड़े आतंकवाद मामले से कथित संबंध को लेकर गिरफ्तार किया है. एनआईए के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, 'उसे (वहीद पारा) हिजबुल की गतिविधियों को समर्थन देने और गिरफ्तार हिजबुल आतंकी नवीद बाबू के साथ कथित संलिप्‍तता मामले में अरेस्‍ट किया गया है.' इस अधिकारी के अनुसार, वहीद को दिल्‍ली में अरेस्‍ट किया गया जहां एनआईए के मुख्‍यालय पर उससे हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के साथ कथित संलिप्‍तता के मामले में पूछताछ की गई. उन्‍होंने कहा कि पूछताछ के दौरान उसके नवीद के साथ संबंधों के बारे में पता चला है. उसे दिल्‍ली में ट्रांजिट रिमांड के लिए पेश किया जाएगा और बाद में जम्‍मू लाया जाएगा.

PDP नेता की गिरफ्तारी पर भड़कीं महबूबा, बोलीं- J&K में मुस्लिमों पर 'जुल्म' का गुजरात मॉडल जोरों पर

Newsbeep

गौरतलब है कि वहीद ने हाल ही में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. दक्षिण कश्मीर, खासकर आतंकवाद से प्रभावित पुलवामा में पीडीपी के पुनरुद्धार में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पर्रा का नाम निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह मामले की जांच के दौरान सामने आया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एनआईए के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ आज, एनआईए ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की युवा शाखा के नेता वहीद पारा को नवीद बाबू-दविंदर सिंह के हिजबुल मुजाहिदीन की मदद करने संबंधी मामले में अन्य आरोपियों के साथ मिलकर साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.''वहीद ने सोमवार को कहा था कि उससे जिस मामले में पूछताछ की जा रही है, उसे उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. (भाषा से भी इनपुट)