NDTV Khabar

पीएनबी घोटाला: मेहुल चौकसी ने सीबीआई की जांच में शामिल होने से किया इनकार

चौकसी ने अपने पत्र में दावा किया कि उसपर लगे सभी आरोपी बेबुनियाद है. उसने कहा कि इन आरोपों की वजह से उसका कारोबार ठप हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएनबी घोटाला: मेहुल चौकसी ने सीबीआई की जांच में शामिल होने से किया इनकार

सीबीआई दफ्तर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आभूषण कारोबारी मेहुल चौकसी ने सीबीआई की जांच में शामिल होने से एक बार फिर इनकार कर दिया है. चौकसी ने जांच में शामिल न होने की जानकारी देने के लिए सीबीआई को एक पत्र भी लिखा है. इसमें उसने कहा है कि वह खराब स्वास्थ्य की वजह से भारत नहीं आ सकता है. और बगैर भारत आए सीबीआई की जांच में शामिल होना उसके लिए संभव नहीं है. गौरतलब है कि चौकसी पर पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में शामिल होने का आरोप है. चौकसी ने अपने पत्र में दावा किया कि उसपर लगे सभी आरोपी बेबुनियाद है. उसने कहा कि इन आरोपों की वजह से उसका कारोबार ठप हो गया है. साथ ही उसने खुदको और परिवार के सदस्यों को धमकी देने की बात भी की है. गौरतलब है कि सीबीआई को लिखे 16 मार्च के पत्र में चौकसी ने अपनी चिकित्सा स्थिति, पासपोर्ट रद्द होने और मीडिया में हो हल्ले का भी उल्लेख किया है.

यह भी पढ़ें: नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की तरह कर्ज लेकर विदेश भागने का रास्ता बंद


चौकसी ने कहा कि आज तक क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने मुझसे संपर्क नहीं किया और मेरा पासपोर्ट अभी भी रद्द है. मैं आपके कार्यालय को आश्वस्त करता हूं कि मैं भारत नहीं आने का बहाना नहीं बना रहा हूं. ध्यान हो कि सीबीआई ने मामले में जुड़े पहली प्राथमिकी के संबंध में चौकसी को पेश होने के लिए कहा था, जिसमें चौकसी के साथ उसके भांजे नीरव मोदी, एमी मोदी, निशाल मोदी को भी आरोपी बनाया गया था. सीबीआई ने चौकसी और उसकी कंपनी के खिलाफ एक अलग प्राथमिकी भी दर्ज की है. एजेंसी ने 16 मार्च को उसे फिर से जांच के लिए पेश होने को कहा था.

टिप्पणियां

VIDEO: चौकसी पर जल्द ही बड़ी कार्रवाई कर सकता है सीबीआई.

चौकसी ने कहा कि मैं दोहराता हूं कि मैं विदेश में हूं और आपके नोटिस पर पहले भी जवाब देता रहा हूं. चौकसी ने दावा किया कि डायमंड आर यूएस, स्टेलर डायमंड, सोलर एक्सपोर्ट्स और प्राथमिकी में दर्ज आरोपी कंपनियों से मेरी ना तो कोई साझेदारी रही है और मैं न ही उनसे किसी तरह से जुड़ा हुआ था. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement