PNB स्कैम : एंटीगुआ पहुंचा भगोड़ा हीरा व्‍यापारी मेहुल चोकसी, स्थानीय पासपोर्ट भी मिला

भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी अमेरिका से एंटीगुआ चला गया है और उसने कैरेबियाई देश का पासपोर्ट ले लिया है.

PNB स्कैम : एंटीगुआ पहुंचा भगोड़ा हीरा व्‍यापारी मेहुल चोकसी, स्थानीय पासपोर्ट भी मिला

भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • एंटीगुआ पहुंचा भगोड़ा हीरा व्‍यापारी मेहुल चोकसी
  • स्थानीय पासपोर्ट भी मिला
  • चोकसी इस माह वहां पहुंचा है
नई दिल्ली:

भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी अमेरिका से एंटीगुआ चला गया है और उसने कैरेबियाई देश का पासपोर्ट ले लिया है. सरकारी सूत्रों ने बताया कि इंटरपोल की ओर से जारी नोटिस के जवाब में एंटीगुआ के अधिकारियों ने प्रवर्तन निदेशालय को सूचित किया है कि चोकसी इस माह वहां पहुंचा है और उसे उस देश का पासपोर्ट मिल गया है. चोकसी जनवरी के पहले सप्ताह में देश से फरार हो गया था. सीबीआई ने बैंक घोटाला मामले में चोकसी के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं और उसके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किए हैं. चोकसी बैंक घोटाला मामले के आरोपी नीरव मोदी का मामा है. मुंबई की एक विशेष अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें :  PNB घोटाले के PM और FM पर लगाए आरोप, SC ने कहा- ये याचिका PIL के दायरे में नहीं आती

सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक में दो अरब डॉलर के घोटाले के मास्टरमाइंड में से एक गीतांजलि समूह के प्रमोटर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल से संपर्क किया था. इस आधार पर जून में रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया गया था. उन्होंने बताया कि इंटरपोल चोकसी के भांजे नीरव मोदी और उसके भाई निशाल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर चुका है. वहीं, चोकसी के खिलाफ इसी प्रकार के नोटिस का अनुरोध इंटरपोल के समक्ष लंबित है. 

VIDEO : क्‍या नीरव मोदी का प्रत्‍यर्पण होगा?
आरसीएन जारी होने का मतलब है कि लियोन स्थित अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग एजेंसी के सदस्य देश उसे गिरफ्तार कर प्रत्यर्पित कर सकते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com