NDTV Khabar

PNB SCAM: सीबीआई को मेहुल चोकसी का जवाब- सेहत ठीक नहीं होने के चलते भारत नहीं आ सकता

पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी घोटाला मामले में आरोपी मेहुल चोकसी ने सीबीआई को जवाब दिया है.

343 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB SCAM: सीबीआई को मेहुल चोकसी का जवाब- सेहत ठीक नहीं होने के चलते भारत नहीं आ सकता

मेहुल चोकसी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी घोटाला मामले में आरोपी मेहुल चोकसी ने एक बार फिर से सीबीआई को जवाब दिया है. जांज में शामिल होने के लिए सीबीआई की उस नोटिस का जवाब देते हुए मेहुल चोकसी ने फिर से असमर्थतता जाहिर की है और कहा है कि रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने मुझसे कोई संपर्क नहीं किया है और मेरा पासपोर्ट अभी भी नलिंबित है. मैं आपके कार्यालय का सम्मान करता हूं और आश्वस्त करता हूं कि मैं भारत आने के लिए कोई बहाना नहीं बना रहा हूं. 

मेहुल चोकसी ने आगे कहा कि मैं फिर से दोहराना चाहता हूं कि मैं अभी विदेश में हूं और मैंने शुरू में भी आपके नोटिस का जवाब दिया. आश्चर्य की बात यह है कि उठाए गए मुद्दों पर अभी तक बात नहीं हुई है. मुझे अपनी सुरक्षा को लेकर काफी ज्यादा डर है और इसे काफी चरम तक पहुंचाया जा रहा है. मीडिया लगातार खुद से मेरा ट्रायल कर रही है और हर मामले को बेवजह तूल दे रही है. 

मेहुल चोकसी ने कहा है कि मैं फिर से कहना चाहता हूं कि कई एजेंसियों द्वारा उठाए गए कई कदमों के जरिए असहाय करके मुझे जांच के लिए पेश होने के लिए कहना गलत है. जिस तरह से मुझ पर लगे आरोपों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है उसकी वजह से मैं पूरी तरह से हैरान और निस्सहाय हूं. 


PNB घोटाला : मेहुल चोकसी ने बताई भारत न आने की वजह, पूछा- मैं सुरक्षा के लिए खतरा कैसे?

चोकसी ने कहा कि मैं विदेश में अपने कारोबार में बहुत व्यस्त हूं और बेवजह के आरोपों के कारण भारत में व्यापार के अनावश्यक रूप से बंद होने की वजह से कई मुद्दों सामना करना पड़ रहा है और इन्हें दूर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अपने निरंतर सेहत खराब होने की वजह से भारत की यात्रा कर पाने में असमर्थ हूं. 

टिप्पणियां

इससे पहले मेहुल चोकसी ने सीबीआई को जवाब दिया है कि वह अभी अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्या की वजह से यात्रा कर पाने की स्थिति में नहीं हैं. उन्होंने कहा था कि उन्हें दिल की बीमारी है, जिसका इलाज इसी साल फरवरी के पहले सप्ताह में हुआ है और अभी चल ही रहा है. बता दें कि मेहुल चोकसी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के सहयोगी हैं, जिनके ऊपर करीब साढ़े ग्यारह हजार करोड़ रुपये के घोटाले आरोप है.

VIDEO: मेहुल चोकसी की 1217 करोड़ की 41 संपत्तियां ज़ब्त


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement