NDTV Khabar

PNB घोटाला: मेहुल चौकसी के करीबी सहयोगी दीपक कुलकर्णी को ED ने किया गिरफ्तार

बैंकों से धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

265 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB घोटाला: मेहुल चौकसी के करीबी सहयोगी दीपक कुलकर्णी को ED ने किया गिरफ्तार

दीपक कुलकर्णी गिरफ्तार

कोलकाता:

बैंकों से धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भगोड़े व्यवसायी मेहुल चौकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को कोलकाता में उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह हांगकांग से भारत पहुंचा. कुलकर्णी हॉन्गकॉन्ग में चोकसी की कंपनी का डायरेक्टर था. इसके खिलाफ सीबीआई और ईडी ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया था. 

टिप्पणियां

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी प्रकरण में जांच के तहत धनशोधन से जुड़े एक मामले में सोमवार को भगोड़ा आभूषण कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ यह कार्रवाई की है. 


अधिकारियों ने बताया कि हांगकांग से पहुंचे दीपक कुलकर्णी को कोलकाता हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि कुलकर्णी को धनशोधन रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया गया. उसे मंगलवार को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा और प्रवर्तन निदेशालय उसे मुंबई ले जाने के लिए उसका ट्रांजिट रिमांड मांगेगा. संबंधित मामला मुंबई में ही दर्ज है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement