NDTV Khabar

शपथ ग्रहण समारोह : रामनाथ कोविंद का परिवार भी रहेगा मौजूद, भतीजी ने कहा- यह लम्हा हमेशा याद रहेगा

नव-निर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा भारत के मुख्य न्यायाधीश के समक्ष शपथ लेने के बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. इसके बाद वह भाषण देंगे.

35 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शपथ ग्रहण समारोह : रामनाथ कोविंद का परिवार भी रहेगा मौजूद, भतीजी ने कहा- यह लम्हा हमेशा याद रहेगा

शपथ ग्रहण समारोह में रामनाथ कोविंद के परिवार के लोग भी मौजूद रहेंगे.

खास बातें

  1. परिवार के 22 लोग रहेंगे मौजूद
  2. कानपुर देहात से आए 17 लोग
  3. दोपहर 12:15 बजे होगा शपथ ग्रहण
नई दिल्ली: नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद25 जुलाई को यानी आज देश के 14वें राष्‍ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे. उनका शपथग्रहण समारोह मंगलवार को दोपहर 12:15 बजे संसद भवन सेंट्रल हॉल में होगा. इस समारोह में भाग लेने के लिए, राज्यसभा के सभापति, प्रधानमंत्री, भारत के मुख्य न्यायाधीश, लोकसभा अध्यक्ष, मंत्री परिषद के सदस्य, राज्‍यों के राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री, राजनयिक मिशनों के प्रमुख, तमाम सांसद और भारत सरकार के प्रमुख असैनिक और सैनिक अधिकारी केन्द्रीय हॉल में इकट्ठा होंगे. इसके अलावा उनके परिवार के लोग भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. राष्ट्रपति और नव-निर्वाचित राष्ट्रपति गणमान्य व्यक्तियों के साथ सेंट्रल हॉल में पहुंचेंगे. नव-निर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा भारत के मुख्य न्यायाधीश के समक्ष शपथ लेने के बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. इसके बाद वह भाषण देंगे.

यह भी पढ़ें : जाते-जाते भावुक हुए प्रणब मुखर्जी तो अरविंद केजरीवाल ने कुछ यूं जताई सहानुभूति​

भतीते ने कहा- यह लम्हा हमेशा याद रहेगा​
शपथ ग्रहण समारोह में रामनाथ कोविंद के परिवार के लोग भी मौजूद रहेंगे. कानपुर से दिल्ली आईं नव निर्वाचित राष्ट्रपति कोविंद की भतीजी हेमलात ने कहा 'हमें लाइफ यह लम्हा हमेशा याद रहेगा.' वहीं उनके भतीजे पंकज कोविंद ने बताया कि 17 लोग तो सिर्फ कानपुर देहात जिले हैं. उन्होंने भी अपने चाचा के राष्ट्रपति बनने पर खुशी जाहिर की है. पंकज ने कहा 'बहुत खुशी हो रही है कि मेरे चाचा सर्वोच्च पद पर पहुंचे हैं'. 

यह भी पढ़ें :  प्रणब मुखर्जी का नया पता 10 राजाजी मार्ग होगा, मिलेंगी ये सुविधाएं
 
'पहली बार संसद के अंदर आए हैं'
नव निर्वाचित राष्ट्रपति के एक और भतीजे दीपक कोविंद ने जानकारी दी कि पूरे परिवार से 22 लोग आए हैं. पंकज ने कहा कि पहली बार संसद के अंदर आए हैं. दीपक ने कहा ' यह उनके लिए गर्व की बात की है कि पहली बार यूपी का निवासी राष्ट्रपति बना है.',

राजघाट पहुंचे रामनाथ कोविंद




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement