NDTV Khabar

पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की आशंका, फिर बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में पहाड़ों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में ठंड में कमी आ सकती है. कई इलाकों में तेज बारिश की भी आशंका जताई गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की आशंका, फिर बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. दिल्ली एनसीआर में भी बारिश की संभावना
  2. पहाडों पर भी बर्फबारी की चेतावनी
  3. कई इलाकों में बढ़ेगी ठंड
नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में पहाड़ी इलाकों में भारी से भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. वहीं कुछ अन्य राज्यों में भारी बारिश की भी आशंका जताई गई है. विभाग की इस चेतावनी के बाद पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों पर जिन इलाकों में सबसे ज्यादा बर्फबारी हो सकती है उनमें कुल्लू, चंबा, लौह-स्पित, शिमला, किन्नौर मुख्य रूप से शामिल हैं. बता दें कि बीते कुछ दिनों में पहाड़ी इलाकों में रुक रुक कर बर्फबारी हो रही है. जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

6 फरवीर में इन इलाकों में होगी बर्फबारी
मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में  भारी से भारी बर्फबारी हो सकती है. जबकि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. इन इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती है. ऐसे में इन इलाकोें का पारा भी लुढ़क  सकता है. 

मौसम : हिमाचल और कश्मीर में बर्फ की चादर, बारिश से तरबतर दिल्ली में लगा जाम


गुरुवार को इन राज्यों के लोग रहे सावधान

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी से भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम यूपी में तेज बारिश हो सकती है. जबकि दिल्ली, बिहार, यूपी, राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी दी गई है.

 

 

8 फरवरी को इन इलाकों में होगी बर्फबारी

मौसम विभाग के अनुसार  सिक्कम, बिहार, झारखंड और नॉर्थ छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि और तेज बारिश की आशंका जताई गई है. विभाग के अनुसार  इन इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं. 

कोहरे के चपेट में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बर्फबारी और बारिश का अलर्ट

शनिवार को भी होगी तेज बारिश
शनिवार को भी देश के अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में तेज बारिश हो सकती है. वहीं दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब में घने कोहरे की बात कही गई है. 

VIDEO: जम्मू-कश्मीर में जमकर हुई बर्फबारी.

 

 

 

 

टिप्पणियां

 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement