मौसम विभाग की चेतावनी, इस सप्ताह दिल्ली-एनसीआर समेत इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

इस महीने के शुरुआत से ही देश के अलग-अलग हिस्सों में तेज आंधी और बारिश का सितम जारी है.

मौसम विभाग की चेतावनी, इस सप्ताह दिल्ली-एनसीआर समेत इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम
  • मौसम विभाग ने लोगों से सावधान रहने को कहा
  • दिल्ली में भी पहुंचा मानसून
नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने इस सप्ताह देश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. जारी इस चेतावनी के अनुसार उत्तराखंड, कर्नाटक, केरल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. गौरतलब है कि इस महीने के शुरुआत से ही देश के अलग-अलग हिस्सों में तेज आंधी और बारिश का सितम जारी है. अकेले यूपी में ही धूल भरी आंधी की वजह से 100 लोगों से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. राजधानी दिल्ली में भी मानसून पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और आसपास के राज्यों में भी तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है. आइये जानते हैं अगले कुछ दिनों में देश के कौन-कौन से राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

29 जून को इन राज्यों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 29 जून को तटिय कर्नाटक के साथ-साथ पूर्वी राजस्थान, कोंकण और गोवा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. जबकि अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओड़िसा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात और पश्चिम मध्यप्रदेश में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: पूर्वोत्तर के राज्यों में विकराल बाढ़ से 12 लोगों की मौत, लाखों लोग प्रभावित

30 जून को इन इलाकों में सावधान रहें लोग
मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार 30 जून को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तर-प्रदेश, पंजाब और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. विभाग ने इन इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सावधान रहने को कहा है. 

इन इलाकों में 01 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी
जारी चेतावनी के अनुसार एक जुलाई को उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर-प्रदेश में भारी से भारी बारिश जबकि बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तटिय कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी जारी कई गई है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में आज आंधी के साथ बारिश की संभावना

02 जुलाई को इन इलाकों में रहने वाले लोग रहें सावधान 
देश के अलग-अलग हिस्सों में 2 जुलाई को भी मौसम की मार देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 2 जुलाई को जिन इलाको में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है उनमें अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, कोंकण गोवा और तटिय कर्नाटक में भारी की आशंका जताई गई है.

VIDEO: बारिश के बाद फिर शुरू हुई अमरनाथ यात्रा.


03 जुलाई को इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 3 जुलाई को देश के जिन राज्यों में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है, उनमें असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, नगालैंड, त्रिपुरा, बिहार, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और ओड़िशा शामिल हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com