NDTV Khabar

मौसम विभाग ने देश के इन इलाकों में भारी बारिश की जारी की चेतावनी

विभाग की चेतावनी के अनुसार 18 जून को पूर्वी उत्तर-प्रदेश से लगे इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मौसम विभाग ने देश के इन इलाकों में भारी बारिश की जारी की चेतावनी

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. तेज हवाओं के साथ बारिश की भी संभावना
  2. मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
  3. इस महीने पहले भी बदल चुका है मौसम का विभाग
नई दिल्ली: मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग द्वारा जारी इस चेतावनी के अनुसार अलग-अलग इलाकों तेज आंधी भी आ सकती है. गौरतलब है कि इस महीने के शुरुआत से ही देश के अलग-अलग हिस्सों में तेज आंधी और बारिश का सितम जारी है. अकेले यूपी में ही धूल भरी आंधी की वजह से 100 लोगों से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. विभाग के अनुसार देश के अलग-अलग इलाकों में आने वाले दिनों में भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान का कहर, 10 की मौत, दिल्ली में सांस लेना हुआ दूभर

मौसम विभाग ने जिन इलाकों में धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना जताई है उनमें खास तौर पर  उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से शामिल हैं. विभाग की चेतावनी के अनुसार 18 जून को पूर्वी उत्तर-प्रदेश से लगे इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार यूपी के अलावा दक्षिण कोंकण, कर्नाटक के तटिय इलाके समेत असाम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य महाराष्ट्र और केरल में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. जबकि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में तीन दिन तक बनी रह सकती है धूल भरी हवा, यह है कारण...

टिप्पणियां
गौरतलब है कि पिछले दिन उत्तर प्रदेश ऐसे ही तेज आंधी आई थी जिसमें कई लोगों को अपने जान से हाथ धोना पड़ा था. उस दौरान उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आए भीषण आंधी-तूफान से दस लोगों की मौत हो गई और 28 घायल हो गये थे. आंधी-तूफान से मरने वालों में गोंडा के तीन हैं, एक फैजाबाद और 6 सीतापुर के हैं. बता दें कि दिल्ली एनसीआर में बुधवार को मौसम का मिजाज बदला नजर आया.

VIDEO: मुंबई पहुंचा मानसून.

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बुधवार को धूल का गुबार छाया रहा. केन्द्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने अनुमान व्यक्त किया कि अगले तीन दिन तक यह धुंध छाई रह सकती है.(इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement