NDTV Khabar

#MeToo: एमजे अकबर के बाद अब एक और बीजेपी नेता फंसे यौन उत्पीड़न में, हटाए गए राज्य महासचिव के पद से

विदेश राज्यमंत्री पद से एमजे अकबर के इस्तीफे के बाद अब बीजेपी में एक और बड़े नेता यौन उत्पीड़न में फंस गए. उत्तराखंड बीजेपी के महासचिव संजय कुमार( Sanjay Kumar) को पद से हटाए जाने की खबर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
#MeToo: एमजे अकबर के बाद अब एक और बीजेपी नेता फंसे यौन उत्पीड़न में, हटाए गए राज्य महासचिव के पद से

पार्टी कार्यकर्ता के यौन उत्पीड़न में फंसे उत्तराखंड बीजेपी इकाई के महासचिव संजय कुमार पद से हटाए गए.

खास बातें

  1. बीजेपी के उत्तराखंड महासचिव संजय कुमार फंसे यौन उत्पीड़न में
  2. बीजेपी ने पद से हटायाः सूत्र
  3. पार्टी की महिला कार्यकर्ता ने लगाए थे संजय पर गंभीर आरोप
नई दिल्ली:

मी टू मामले में बीजेपी का एक और विकेट गिरा है. विदेश राज्यमंत्री पद से एमजे अकबर के इस्तीफे के बाद अब इसकी आंच उत्तराखंड(Uttarakhand) तक पहुंच गई. यहां महिला कार्यकर्ता के यौन उत्पीड़न में फंसे उत्तराखंड इकाई के महासचिव संजय कुमार(Uttarakhand general secretary Sanjay Kumar) को पार्टी ने पद से हटाने का फैसला लिया है. यह जानकारी सूत्र दे रहे हैं. हालांकि पार्टी की ओर से आरोपी नेता को पद से हटाने को लेकर अभी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. महिला कार्यकर्ता ने राज्य महासचिव पर अनावश्यक रूप से फोन करने, अश्लील चैटिंग और अनुचित हरकतों के आरोप लगाए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब महिला कार्यकर्ता की शिकायत पर पार्टी ने ध्यान नहीं दिया तो उसने ऑडियो रिकॉर्डिंग कर ली. मगर पार्टी की ही महिला मोर्चा की एक कार्यकर्ता ने उसे घर बुलाकर मोबाइल छीन लिया और चुप रहने की धमकी दी. इस, घटना के बाद विपक्ष बीजेपी पर हमलावर है. वहीं  दूसरे बड़े नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने पर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व में पार्टी की छवि को लेकर चिंता है. 

यह भी पढ़ें-एमजे अकबर का इस्तीफा: आरोप लगाने वाली पत्रकार प्रिया रमानी ने कही यह बात, जानिये किसने क्या कहा...


 भाजपा की एक कार्यकर्ता ने ही प्रदेश महासचिव (संगठन) संजय पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने समाचार एजेंसी 'भाषा' से कहा, ‘‘पार्टी नेतृत्व ने पूरे मामले का संज्ञान लिया और तय प्रक्रिया के मुताबिक उचित कार्रवाई की जाएगी.''अन्य सूत्रों ने बताया कि प्रदेश महासचिव संजय कुमार को उनके पद से हटा दिया गया है.बहरहाल, अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.    संजय के खिलाफ लगे आरोपों के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश इकाई के मीडिया प्रकोष्ठ प्रमुख देवेंद्र भसीन ने पत्रकारों को बताया कि पार्टी को आरोपों के बारे में पता है और उन पर विचार किया जा रहा है.पार्टी नेताओं ने कहा कि आरोप है कि उत्पीड़न छह महीने पहले हुआ। लेकिन कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई.भट्ट ने कहा, ‘‘मुझे घटना के बारे में जो कुछ पता चला है, वह अखबारों से ही पता चला है. चूंकि मामला एक महासचिव से जुड़ा है, इसलिए नेतृत्व का विचार जानने तक मेरे लिए इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा.' (इनपुट-भाषा से)

टिप्पणियां

वीडियो- एमजे अकबर पर अब रेप का लगा आरोप 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs NZ: विराट कोहली ने खड़े होकर दिखाया गुस्सा फिर बैठकर करने लगे डांस, देखें TikTok Viral Video

Advertisement