महाराष्ट्र : वाहन से ओवरटेक करने पर दो दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई

महाराष्ट्र : वाहन से ओवरटेक करने पर दो दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई

पिटाई से आकाश और मयूर की पीठ की चमड़ी उधड़ गई है

खास बातें

  • पुलिस ने आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया
  • 25-30 हैं आरोपी, पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी
  • पीड़ित छह युवकों में से दो ने शिकायत दर्ज कराई
बीड़:

महाराष्ट्र के बीड़ जिले में दो दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई की गई। पीड़ितों का कहना है कि 25-30 लोगों ने उन्हें सिर्फ इसलिए मारा क्योंकि उन्होंने उनकी मोटरसाइकिल ओवरटेक की। पुलिस ने मामले में आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है लेकिन आरोपी उसकी गिरफ्त से दूर हैं।

पीड़ित युवकों के शरीर पर गहरी चोटों के निशान
दलितों के साथ मारपीट की यह वारदात बीड़ जिले के माजलगांव तहसील के विडे गांव में हुई। पीड़ित आकाश वाघमारे ने बताया " मेरी गाड़ी पर बाबासाहेब की फोटो थी। उन्होंने मेरी गाड़ी को कट मारा, आगे लगाई, फिर मुझे मारने लगे। बेल्ट से, मुक्कों से ऐसे मार रहे थे जैसे मेरी जान ले लेंगे। उन्होंने मुझे जातिसूचक गालियां दीं।"  मारपीट से आकाश और मयूर की पीठ की त्वचा उधड़ गई है। बदन पर चोट के निशान गहरे हैं।

वाहनों को ओवरटेक करने पर भड़के आरोपी
बताया जाता है कि तीन मोटरसाइकिलों पर सवार होकर मयूर और आकाश के चार और दोस्त बीड़ के सावरगांव में घूमने निकले थे। एक पेट्रोल पंप पर कुछ गाड़ियों को ओवरटेक करना उन्हें महंगा पड़गा। दोनों का आरोप है कि कुछ सर्वणों को यह बात नागवार गुजरी। 25-30 लोग इकठ्ठे हुए और सारे दोस्तों को बुरी तरह पीटा। चार दोस्तों ने शिकायत दर्ज नहीं कराई, लेकिन आकाश और मयूर थाने पहुंचे।
 
पुलिस ने आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के अलावा दलित उत्पीड़न के तहत भी मामला दर्ज किया है। बीड़ के डीएसपी हरि बालाजी ने बताया " 6 लड़के माजलगांव से साबरगांव गए थे। उनका कहना है कि 25-30 लोग आए, उन्हें बुरी तरह मारा। ज्यादा जख्म नहीं हैं, इनके साथ और चार लोग थे लेकिन उन्होंने स्टेटमेंट नहीं दिया है। हमने जांच शुरू कर दी है, लेकिन फिलहाल आरोपी नहीं मिले हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com