यह ख़बर 19 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मिड डे मील त्रासदी : गिरफ्त से बाहर है प्रिंसिपल, एक बर्खास्त

खास बातें

  • बिहार के छपरा के जिस स्कूल में मध्याहन भोजन खाने से 23 बच्चों ने दम तोड़ दिया उसकी प्रिंसिपल और किराना दुकान चलाने वाला उसका पति अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
छपरा:

बिहार के छपरा के जिस स्कूल में मध्याहन भोजन खाने से 23 बच्चों ने दम तोड़ दिया उसकी प्रिंसिपल और किराना दुकान चलाने वाला उसका पति अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने प्रिंसिपल और उसके पति का पता लगाने के लिए उनके रिश्तेदारों से भी संपर्क किया है।

सारण जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुजीत कुमार ने बताया, ‘पुलिस छापेमारी कर रही है और प्रिंसिपल मीना देवी एवं किराना दुकान चलाने वाले उनके पति अर्जुन राय के रिश्तेदारों से भी संपर्क किया गया है पर उनकी गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है।’ एसपी ने कहा कि मीना देवी के घर पर भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

मंगलवार को स्कूल में दिए गए मध्याह्न भोजन को खाने से हुई 23 बच्चों की मौत के मामले में प्रिंसिपल के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी। मारे गए बच्चों में से ज्यादातर 10 साल से कम की उम्र के थे।

घटना के बाद से ही प्रिंसिपल और उसका पति फरार है। प्रिंसिपल के पति अर्जुन राय के किराने की दुकान से ही खाना बनाने में इस्तेमाल किया गया तेल खरीदा गया था। जिले के मशरख प्रखंड के धर्मसती गंडामन गांव में स्थित प्रिंसिपल के मकान में ताला लटका है।

इस बीच, सारण के जिला मजिस्ट्रेट अभिजीत सिन्हा ने कहा कि इस मामले में किसी ताजा मौत की कोई सूचना नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिन्हा ने कहा कि स्कूलों में छात्रों को पहले की तरह मध्याह्न भोजन दिया जा रहा है पर ज्यादातर स्कूलों में बच्चे डर से वह खाना नहीं खा रहे।