दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर सैकड़ों मजदूरों का जमावड़ा, UP पुलिस बोली- पास के बगैर राज्य में नहीं घुसने देंगे

आज (रविवार) सुबह उत्तर प्रदेश में दाखिल होने के लिए सैकड़ों की संख्या में मजदूर UP-दिल्ली के बॉर्डर से सटे गाजीपुर (Gazipur Border) पहुंच गए.

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर सैकड़ों मजदूरों का जमावड़ा, UP पुलिस बोली- पास के बगैर राज्य में नहीं घुसने देंगे

आज सुबह गाजीपुर बॉर्डर पर सैकड़ों मजदूर पहुंच गए.

खास बातें

  • औरेया सड़क हादसे के बाद भी नहीं सुधर रहे लोग
  • दिल्ली-UP के गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे सैकड़ों मजदूर
  • मान्य पास के बगैर राज्य में दाखिल नहीं होने देगी UP पुलिस
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के औरेया (Auraiya Road Accident) जिले में बीते शनिवार हुए सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी. 15 से ज्यादा लोग इस एक्सीडेंट में घायल हुए थे. हादसे के फौरन बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे कि कोई भी व्यक्ति सड़क मार्ग से पैदल, साइकिल, बाइक, ट्रक या अन्य साधन से न जाए. UP के कई जिलों में पुलिस व प्रशासन ने सख्ती भी बढ़ाई. आज (रविवार) सुबह उत्तर प्रदेश में दाखिल होने के लिए सैकड़ों की संख्या में मजदूर UP-दिल्ली के बॉर्डर से सटे गाजीपुर (Gazipur Border) पहुंच गए.

प्रवासी मजदूर उत्तर प्रदेश की सीमा में दाखिल होना चाहते थे लेकिन UP पुलिस ने उन्हें वहीं रोक दिया. UP पुलिस के सब-इंस्पेक्टर प्रचंड त्यागी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि गाजीपुर में काफी संख्या में भीड़ जमा है. हम उन्हें ट्रेन या बसे से जाने के लिए कह रहे हैं. मान्य पास के बगैर हम किसी भी व्यक्ति को राज्य में दाखिल नहीं होने देंगे.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सड़क मार्ग से पैदल जा रहे मजदूरों के लिए बसें मुहैया कराई जाएं. अधिकतर जिलों में सरकार के इस आदेश का पालन किया जा रहा है.

गौरतलब है कि शनिवार तड़के औरेया में दो ट्रकों की भिड़ंत में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी. सभी मजदूर महाराष्ट्र्र से बस्ती जा रहे थे. ज्यादातर लोग बिहार, यूपी व झारखंड के रहने वाले थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जांच के आदेश दिए थे. सीएम योगी प्रवासियों से लगातार अपील कर रहे हैं कि वह सड़क मार्ग से पैदल न जाएं. गृह राज्य या जिला जाने के लिए ट्रेन या बस का प्रयोग करें.

VIDEO: औरैया हादसे के बाद सतर्क हुआ प्रशासन, ट्रकों के ऊपर बैठे मजदूरों का उतारा जा रहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com