दिल्ली में प्रवासी मज़दूरों पर Disinfectant का छिड़काव, नगर निगम ने माफी मांगकर कहा- गलती से हुआ

नगर निगम ने अपने बयान में कहा कि एसडीएमसी के अधिकारियों ने प्रवासी मज़दूरों से "माफी" मांगी है.

दिल्ली में प्रवासी मज़दूरों पर Disinfectant का छिड़काव, नगर निगम ने माफी मांगकर कहा- गलती से हुआ

दिल्ली में प्रवासी मज़दूरों पर कीटाणुनाशक के छिड़काव का मामला

खास बातें

  • दिल्ली में प्रवासी मजदूरों के साथ अमानवीय बर्ताव की घटना
  • दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने माफी मांगी
  • कर्मचारी स्प्रे मशीन के प्रेशर को संभाल नहीं पाया : नगर निगम
नई दिल्ली :

कोरोनावायरस महामारी के बीच दिल्ली में प्रवासी मजदूरों के साथ अमानवीय बर्ताव की घटना सामने आई है. साउथ  दिल्ली के एक स्कूल के बार कोरोनावायरस की जांच कराने के लिए इंतजार कर रहे प्रवासी मज़दूरों पर कीटाणुनाशक (Disinfectant) छिड़कने का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने सफाई देते हुए कहा कि यह गलती से हुआ है क्योंकि कर्मचारी स्प्रे मशीन के प्रेशर को संभाल नहीं पाया. जिस वजह से केमिकल के छिड़काव की दिशा बदल गई. 

नगर निगम ने अपने बयान में कहा कि एसडीएमसी के अधिकारियों ने प्रवासी मज़दूरों से "माफी" मांगी है. दरअसल, सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर घर जाने के लिए श्रमिक ट्रेन में बैठने से पहले लाजपत नगर के एक स्कूल में स्क्रीनिंग कराने के लिए एकत्र हुए थे. 

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर हुआ. जिसके बाद दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की जमकर आलोचना हुई. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सैनटाइजेशन के काम में जुटा एक कर्मचारी कुछ लोगों पर कीटाणुनाशक का छिड़काव कर देता है. 

एसडीएमसी ने कहा, "यह स्कूल के रिहायशी कालोनी में है. इस क्षेत्र के लोगों की सड़कों और परिसरों में छिड़काव करने की मांग बहुत ज्यादा रहती है. जेट मशीन का प्रेशर काफी ज्यादा होने की वजह से कर्मचारी कुछ समय के लिए उसे नहीं संभाल पाया. कर्मचारियों को काम के दौरान ज्यादा सतर्क रहने का निर्देश पहले ही दिया जा चुका है. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने आम लोगों से माफी मांगी है."

वीडियो: बरेली प्रशासन की बड़ी लापरवाही, मजदूरों पर कराया केमिकल का छिड़काव

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com