आतंकवाद से निपटने के लिए सेना पूरी तरह तैयार : रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर

मनोहर पर्रिकर की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को कहा कि भारतीय सेना किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है। मंत्री ने यह टिप्पणी उन रिपोर्ट के मद्देनजर की, जिसके मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के दौरान आतंकवादी भारत में घुसपैठ कर जम्मू एवं कश्मीर के स्कूलों को निशाना बना सकते हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में सेना दिवस समारोह के दौरान एक संवाददाता द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में पर्रिकर ने कहा, 'हम पूरी तरह तैयार हैं।' उन्होंने कहा कि कश्मीर में स्कूलों पर हमले का प्रयास कर आतंकवादी ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करेंगे।

सेना के 16वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केएच सिंह ने संवाददाताओं से जम्मू में कहा, 'पीर पंजाल पहाड़ी इलाके में 36 ठिकानों पर लगभग 200 आतंकवादी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं।'

गणतंत्र दिवस पर ओबामा के भारत आगमन के पहले आतंकवादी स्कूलों तथा नागरिक इलाकों सहित विभिन्न जगहों पर हमले का प्रयास कर सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शोपियां जिले में गुरुवार को पांच आतंकवादी को मार गिराए जाने के बारे में पूछे जाने पर पर्रिकर ने कहा कि अभियान को पुख्ता खुफिया सूचनाओं के आधार पर अंजाम दिया गया।