Budget
Hindi news home page

आतंकवाद से निपटने के लिए सेना पूरी तरह तैयार : रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर

ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकवाद से निपटने के लिए सेना पूरी तरह तैयार : रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर

मनोहर पर्रिकर की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली: रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को कहा कि भारतीय सेना किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है। मंत्री ने यह टिप्पणी उन रिपोर्ट के मद्देनजर की, जिसके मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के दौरान आतंकवादी भारत में घुसपैठ कर जम्मू एवं कश्मीर के स्कूलों को निशाना बना सकते हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में सेना दिवस समारोह के दौरान एक संवाददाता द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में पर्रिकर ने कहा, 'हम पूरी तरह तैयार हैं।' उन्होंने कहा कि कश्मीर में स्कूलों पर हमले का प्रयास कर आतंकवादी ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करेंगे।

सेना के 16वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केएच सिंह ने संवाददाताओं से जम्मू में कहा, 'पीर पंजाल पहाड़ी इलाके में 36 ठिकानों पर लगभग 200 आतंकवादी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं।'

गणतंत्र दिवस पर ओबामा के भारत आगमन के पहले आतंकवादी स्कूलों तथा नागरिक इलाकों सहित विभिन्न जगहों पर हमले का प्रयास कर सकते हैं।

शोपियां जिले में गुरुवार को पांच आतंकवादी को मार गिराए जाने के बारे में पूछे जाने पर पर्रिकर ने कहा कि अभियान को पुख्ता खुफिया सूचनाओं के आधार पर अंजाम दिया गया।
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement