वेब सीरीज में सेना के यूनिफॉर्म को गलत तरीके से पेश किया जा रहा : सूत्र

सेना के यूनिफॉर्म को तोड़ मरोड़कर गलत तरीके से पेश किए जाने पर रक्षा मंत्रालय ने ऐतराज जताया, ALT Balaji के खिलाफ एफआईआर दर्ज

वेब सीरीज में सेना के यूनिफॉर्म को गलत तरीके से पेश किया जा रहा : सूत्र

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

फिल्मों और वेब सीरीज में जिस तरह इंडियन आर्मी पर्सनल और उनके यूनिफॉर्म को तोड़ मरोड़कर गलत तरीके से पेश किया जा रहा उस पर रक्षा मंत्रालय ने ऐतराज जताया है. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय को ऐसी गभीर शिकायतें मिली हैं जिसमें फिल्मों और वेब सीरीज में इंडियन आर्मी पर्सनल और उनके यूनिफॉर्म को तोड़ मरोड़कर गलत तरीके से उनकी बेइज्जती करते हुए पेश किया जा रहा है. 

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक यह वेब सीरीज 'कोड M Zee 5' और  'XXX Uncensored (season-2)' हैं जो  ALT Balaji पर प्रसारित हो रही हैं. इन सीरीज में जिस प्रकार आर्मी को दिखाया जा रहा है वह सच्चाई से परे है.  कुछ पूर्व सैनिकों ने ALT Balaji के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है और प्रोड्यूसर OTT platform के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रक्षा मंत्रालय ने Central Board of Film Certification (CBFC), MeITY and Ministry of Information and Broadcasting को पत्र लिखा है. रक्षा मंत्रालय ने प्रसारण से पहले प्रोडक्शन हाउसेस को आर्मी से एनओसी लेने को कहा है. लोगों की भावना को आहत होने से बचाने के लिए ये किया गया है.