NDTV Khabar

कार्तिक पूर्णिमा : हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए उमड़े लाखों श्रद्धालु

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर शनिवार सुबह से ही लाखों श्रद्धालु गंगा नदी में डुबकी लगाने के लिए हरिद्वार में उमड़ पड़े हैं और तड़के से ही पूर्णिमा स्नान का क्रम शुरू हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कार्तिक पूर्णिमा : हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए उमड़े लाखों श्रद्धालु

हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए उमड़े लाखों श्रद्धालु.

खास बातें

  1. हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए उमड़े लाखों श्रद्धालु
  2. आज सुबह से ही पूर्णिमा स्नान का क्रम शुरू हो गया
  3. उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, दिल्ली और राजस्थान से पहुंचे श्रद्धालु
हरिद्वार: कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर शनिवार सुबह से ही लाखों श्रद्धालु गंगा नदी में डुबकी लगाने के लिए हरिद्वार में उमड़ पड़े हैं और तड़के से ही पूर्णिमा स्नान का क्रम शुरू हो गया. एक अधिकारी ने बताया कि उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश दिल्ली और राजस्थान से श्रद्धालु मीलों दूर की यात्रा कर कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के पुण्य का लाभ उठाने हरिद्वार पहुंचे.

यह भी पढ़ें: बिहार के बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के दौरान भगदड़, 3 की मौत

टिप्पणियां
कड़ी सुरक्षा के बीच हर की पौड़ी ब्रह्म कुंड की ओर जाने वाली सभी सड़कें लोगों से खचाखच भरी नजर आईं. श्रद्धालुओं ने सूर्य देव को जल अर्पित किया और जरूरतमंदों को दान दिया. यह खास दिन भगवान विष्णु को समर्पित है, इसलिए लोगों ने भगवान विष्णु की विशेष तौर पर पूजा अर्चना की.

VIDEO:  बेगूसराय में गंगा स्नान के दौरान मची भगदड़
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्णा कुमार वी.के. ने कहा कि शहर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के जुटने के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने कहा कि 'जल पुलिस' सभी बैंकों, घाटों और नदियों पर गश्त कर रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement