यह ख़बर 07 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार में इन चेहरों को मिल सकता है मौका

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं। मनोहर पर्रिकर का रक्षामंत्री बनना तय माना जा रहा है। इस दौरान बीजेपी के कई नए चेहरों को भी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। आइए एक नजर डालते हैं मोदी के संभावित मंत्रिमंडल के चेहरों पर।

मनोहर पर्रिकर के अलावा शिवसेना नेता सुरेश प्रभु को शामिल किया जा सकता है। वह जी-20 सम्मेलन में अहम भूमिका निभा चुके हैं। वह पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी हैं और वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

इसके अलावा बीजेपी के महासचिव जेपी नड्डा को भी शामिल किया जा सकता है। वह महाराष्ट्र और राजस्थान में बीजेपी इंचार्ज की भूमिका निभा रहे हैं। वह अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी हैं।

मुख़्तार अब्बास नक़वी भी शामिल हो सकते हैं। वह बीजेपी का अल्पसंख्यक चेहरा हैं और वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

छत्तीसगढ़ बीजेपी का बड़ा चेहरा रमेश बैस भी शामिल किए जा सकते हैं। वह भी वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

बिहार बीजेपी के नेता और बयानों की वजह से विवादों में रहने वाले गिरिराज सिंह को भी मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है।

यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा भी शामिल हो सकते हैं। उन्हें अर्थशास्त्र की अच्छी समझ है और वह पहली बार बीजेपी सांसद बने हैं।

उद्धव ठाकरे के करीबी और शिवसेना का बड़ा चेहरा माने जाने वाले अनिल देसाई को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। टीडीपी के राज्यसभा सांसद वाईएस चौधरी भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं।

चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए हरियाणा के बड़े जाट नेता चौधरी वीरेंद्र सिंह भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। उनकी पत्नी हरियाणा में बीजेपी विधायक हैं।

कोयला घोटाला उजागर करने में बड़ी भूमिका निभाने वाले महाराष्ट्र बीजेपी का बड़ा चेहरा हंसराज अहीर भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ ही सांवर लाल जाट, राज्यवर्धन राठौर और रामकृपाल यादव भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं।