NDTV Khabar

केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने एनडीटीवी से कहा - गुरमेहर कौर का इस्तेमाल हो रहा है

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने एनडीटीवी से कहा - गुरमेहर कौर का इस्तेमाल हो रहा है

केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू...

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने आज एक बार फिर कहा कि उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर के बारे में जो कहा था वह आज भी अपनी बात पर कायम है. उन्होंने फिर कहा कि 20 वर्षीय छात्रा का इस्तेमाल कठपुतली की तरह किया गया. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्होंने ट्वीट किया था तब उन्हें यह नहीं पता था कि गुरमेहर कौर को रेप की धमकी दी गई है.

मंगलवार को अपने ट्वीट में रिजिजू ने कहा था कि कौन है जो इस युवा लड़की के दिमाग को प्रदूषित कर रहा है. उनके इस कथन की कई लोगों ने आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि मजबूत सेना से लड़ाई रोकी जा सकती है. भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया, लेकिन कमजोर भारत पर हमेशा हमले हुए हैं.

रिजिजू ने गुरमेहर कौर के एक पुराने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी जिसमें वह कह रही है कि उसके पिता को लड़ाई ने मारा है न कि पाकिस्तान ने. उसके पिता सेना में अधिकारी थे जिनकी 1999 में एक हमले में मौत हो गई थी.

यह पोस्ट तब सामने आई जब गुरमेहर कौर ने एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन में ऑनलाइन हिस्सा लिया और कहा कि वह एबीवीपी से नहीं डरती. रविवार को एनडीटीवी से बात करते हुए गुरमेहर कौर रो पड़ीं और बताया कि उन्हें रेप और हत्या की धमकी दी जा रही है. मंत्री का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है क्योंकि वह मणिपुर में चुनाव प्रचार में गए थे.

कल, रिजिजू ने ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त के पोस्ट को रीट्वीट किया था. इस पोस्ट में गुरमेहर कौर के पाकिस्तान पर दिए बयान का मजाक बनाया गया था.

जब रिजिजू से अपनी बात साफ करने को कहा गया कि वह बताएं कौन गुरमेहर कौर के दिमाग को गंदा कर रहा है तो उन्होंने कहा कि लेफ्ट विचारधारा के लोग उसका लाभ उठा रहे हैं. मंगलवार को लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर ने एक ट्वीट से साफ किया कि वह अब इस मुहिम से हट रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement