केंद्रीय मंत्री रि‍जीजू को लेकर जा रहे हेलीकॉप्‍टर के इंजन में खराबी, आपात लैंडिंग की गई

केंद्रीय मंत्री रि‍जीजू को लेकर जा रहे हेलीकॉप्‍टर के इंजन में खराबी, आपात लैंडिंग की गई

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू और एक भाजपा सांसद को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर को मंगलवार को हिंडन एयरबेस में आपात स्थिति में उतारा गया। उड़ान के करीब 20 मिनट बाद इंजन में खराबी के चलते सुरक्षा संबंधी कारणों से यह आपात लैंडिंग की गई।

Newsbeep

हेलीकॉप्‍टर में साथ थीं लोकसभा सांसद माला राजलक्ष्‍मी
रिजीजू ने फोन पर कहा, 'हम सभी सुरक्षित हैं।' केंद्रीय मंत्री रिजीजू ने लोकसभा सदस्य माला राजलक्ष्मी शाह के साथ एमआई-17वी5 हेलीकॉप्‍टर में राजधानी के सफदरजंग हवाईअड्डे से टिहरी के लिए उड़ान भरी थी। माला राजलक्ष्मी टिहरी-गढ़वाल की लोकसभा सांसद हैं। हेलीकॉप्‍टर में गृह मंत्रालय के अधिकारियों के अलावा टीवी के दो पत्रकार समेत कुल आठ लोग सवार थे। इसके पायलट ने उड़ान के करीब 20 मिनट बाद इंजन में खराबी देखी, जिसके बाद उसने हेलीकॉप्‍टर को आपातकालीन स्थितियों में हिंडन एयरबेस पर उतार दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


टिहरी जा रहे थे केंद्रीय मंत्री
रिजीजू ने कहा, 'पायलट ने हिंडन एयरबेस में हेलीकॉप्‍टर की आपातकालीन लैंडिंग का निर्णय किया।' गृह राज्य मंत्री रिजीजू ने बताया कि वह आपदा की तैयारियों की समीक्षा करने और भारत-चीन सीमा पर तैनात अर्धसैनिक सुरक्षाकर्मियों से मिलने के लिए टिहरी जा रहे थे। सीमा सुरक्षा बल का हेलीकॉप्‍टर अब रिजीजू और उनके साथ शामिल व्यक्तियों को हिंडन एयरबेस से लेकर उत्तराखंड गया है। उल्लेखनीय है कि दिसंबर 2015 में अर्धसैनिक सुरक्षाबल के एक हेलीकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से सीमा सुरक्षा बल के 10 जवानों की मौत हो गयी थी। दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाले इस हेलीकाप्टर बी-200 सुपर किंग में तीन अधिकारी और सात वरिष्ठ तकनीकीकर्मी शामिल थे।