मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- सरकार के प्रयासों से प्याज के दाम पिछले वर्ष से भी कम हो गए हैं

पिछले महीने देश भर में प्याज की कीमत (onion prices) में काफी तेजी देखने को मिली थी. जिसके बाद देश भर में विरोध की शुरुआत हो गयी थी.

मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- सरकार के प्रयासों से प्याज के दाम पिछले वर्ष से भी कम हो गए हैं

पीयूष गोयल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पिछले महीने देश भर में प्याज की कीमत (onion prices) में काफी तेजी देखने को मिली थी. जिसके बाद देश भर में विरोध की शुरुआत हो गयी थी. चेन्नई में प्याज 105 से 150 रुपये प्रति किलो तक बिकने लगे थे. हालांकि हाल के दिनों में प्याज की कीमत पर कुछ हद तक अंकुश लगाने का प्रयास किया गया है. बिहार चुनाव में भी विपक्षी दलों ने प्याज को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा था. प्याज की कीमत को लेकर मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा है कि किफायती दरों पर प्याज उपलब्ध कराने हेतु सरकार के प्रयासों से प्याज के दाम पिछले वर्ष से भी कम हो गए हैं. प्याज की खुदरा दर में ये कमी उपभोक्ता हित में सरकार द्वारा लिए गए विभिन्न निर्णयों से आई है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर सरकार का बचाव किया था. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था. उपभोक्ताओं को किफायती मूल्य पर प्याज उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सरकार द्वारा अनेकों कदम उठाये गये हैं.इनमें प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध से लेकर, आयात के नियमों में ढील, और बफर स्टॉक से प्याज की आपूर्ति जैसे कदम शामिल हैं.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com