NDTV Khabar

रक्षा खरीद परिषद ने 3700 करोड़ रुपये के रक्षा सौदों को दी मंजूरी

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता वाली रक्षा खरीद परिषद ने 524 करोड़ की लागत से सेना के लिए 300 नाग एंटी टैंक मिसाइल सिस्टम की खरीद को अपनी मंजूरी दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रक्षा खरीद परिषद ने 3700 करोड़ रुपये के रक्षा सौदों को दी मंजूरी

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: रक्षा मंत्रालय ने 3700 करोड़ रुपये के हथियारों की खरीद पर अपनी मुहर लगा दी है. इन हथियारों में सेना के लिए देश में ही बनी एंटी टैंक नाग मिसाइलें और नौसेना के लिए युद्धपोतों पर इस्तेमाल होने वाली गन्स शामिल हैं. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता वाली रक्षा खरीद परिषद ने 524 करोड़ की लागत से सेना के लिए 300 नाग एंटी टैंक मिसाइल सिस्टम की खरीद को अपनी मंजूरी दी. आपको बता दें कि नाग मिसाइल चार किलोमीटर की रेंज में दुश्मन के किसी भी टैंक को दिन और रात में बरबाद कर सकता है.

टिप्पणियां
इसके साथ ही नौसेना के लिए युद्धपोतों पर तैनाती के लिए 3000 करोड़ की लागत से 127 एमएम कैलिबर गन की खरीद को भी हरी झंडी दी है. ये गन्स नये बन रहे जंगी जहाज़ों पर तैनात की जाएंगी. इसका इस्तेमाल ज़मीन पर लक्षित ऑपरेशन्स के लिए किया जा सकेगा.

127 एमएम कैलिबर की इन गन्स को अमेरिका की हथियार बनाने वाले कंपनी बीएई सिस्टम्स से खरीदा जाएगा. यह गन 24 किलोमीटर की दूरी तक किसी भी लक्ष्य पर निशाना साध कर उसे तबाह कर सकती हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement