NDTV Khabar

मोदी सरकार के दो मंत्रालयों को चुनाव आयोग का नोटिस, यहां बनी पीएम मोदी की तस्वीर वजह

टिकट पर पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करने को लेकर रेलवे और उड्डयन मंत्रालय को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

टिकट पर पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करने को लेकर रेलवे और उड्डयन मंत्रालय को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने सख्त लहजे में कहा है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है. चुनाव आयोग ने रेल मंत्रालय तथा नागरिक उड्डयन मंत्रालय को खत लिखकर जवाब मांगा है कि क्यों आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर रेल टिकटों तथा एयर इंडिया करे बोर्डिंग पास से नहीं हटाई गई. दोनों मंत्रालयों से तीन दिन में जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया है.

इससे पहले चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की न्यूनतम आय गारंटी योजना पर टिप्पणी करने को लेकर नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को भी नोटिस जारी किया है और जवाब दाखिल करने को कहा है.नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कांग्रेस के इस वादे की आलोचना करते हुये इसे अर्थव्यवस्था के लिये नुकसानदायक बताया था. 


चुनाव आयोग ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार से सोमवार को राहुल गांधी द्वारा किए गए कांग्रेस के न्यूनतम आय गारंटी योजना पर किए गए कमेंट और ट्वीट को लेकर सवाल किया गया है. सूत्रों के अनुसार आयोग ने कुमार की प्रतिक्रिया को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुये इस पर संज्ञान लिया है.

आयोग ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष को ‘कार्यपालिक के अधिकारी' की श्रेणी में होने के कारण उनकी प्रतिक्रिया को आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में रखा है. आयोग के एक अधिकारी ने इस मामले पर संज्ञान लिये जाने के पीछे दलील दी कि, ‘यह एक राजनीतिक दल के दूसरे राजनीतिक दल पर या एक नेता के दूसरे पर हमले का मामला नहीं है.' 

Video: पीएम की तस्वीर वाले टिकट पर EC की नोटिस

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement