उत्तर प्रदेश : नाबालिग रेप पीड़िता की जलने से मौत, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले में तीन महीने पहले एक नाबालिग से रेप किया गया था. अब 15 वर्षीय पीड़िता ने संदिग्ध रूप से आग से झुलसने के बाद दम तोड़ दिया.

खास बातें

  • रेप पीड़िता की जलने से मौत
  • इलाज के दौरान तोड़ा दम
  • इस मामले में 3 लोग गिरफ्तार
बुलंदशहर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले में तीन महीने पहले एक नाबालिग से रेप किया गया था. अब 15 वर्षीय पीड़िता संदिग्ध रूप से आग से झुलस गई. मंगलवार को इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि एक रिश्तेदार और उसके दो दोस्तों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. आरोपी इस समय जेल में हैं. मृतका के पिता ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि आरोपी के रिश्तेदार और उसके अन्य दोस्त पीड़िता पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे. उन्होंने कहा, 'रेप की वारदात 15 अगस्त को हुई थी. आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इस समय भी वो जेल में हैं. आज सुबह पीड़िता को जली हुई अवस्था में अस्पताल लाया गया. उसे बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई.'

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की मौत के दोषी कुलदीप सेंगर की याचिका पर दिल्ली HC ने CBI को जारी किया नोटिस

उन्होंने आगे कहा, 'सुबह 11 बजे ये जानकारी में आया कि पीड़िता ने खुद को आग लगा ली है. हालांकि परिवार का आरोप है कि उसे अन्य लोगों ने आग लगाई है. इस मामले में निष्पक्ष जांच की जाएगी. फिलहाल इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.'

लड़की से रेप की कोशिश के बाद हत्या, मामले में उसका मौसा और मौसी गिरफ्तार

बुलंदशहर के सरकारी अस्पताल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पीड़िता को सबसे पहले लाया गया था. वीडियो में महिला कह रही है कि आरोपियों से मिल रही धमकी के चलते उसने खुद को आग लगा ली. इस मामले में दर्ज कराई गई FIR के अनुसार, पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि रेप के आरोपियों के परिवार वालों ने उनकी बेटी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई है. पुलिस दोनों एंगल को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है.

गुरुग्राम के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती 21 साल की महिला का रेप नहीं किया गया : पुलिस

बता दें कि इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. 15 अगस्त को दर्ज कराई गई पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर एक बगीचे की सुरक्षा के लिए गांव आए युवक ने उनकी बेटी से रेप किया था. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा.


VIDEO: UP में रेप की बढ़ती घटनाएं, बाराबंकी में मिला 15 साल की लड़की का शव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com