मिजोरम में स्कूल खुलते ही आने लगे कोरोना केस, सरकार ने फिर दिए बंद के आदेश

छात्रों के कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए जाने के बाद मिजोरम सरकार (Mizoram Govt) हरकत में आई और एहतियातन एक बार फिर से सभी स्कूलों को 26 अक्टूबर से बंद रखने का फैसला किया.

मिजोरम में स्कूल खुलते ही आने लगे कोरोना केस, सरकार ने फिर दिए बंद के आदेश

मिजोरम में 16 अक्टूबर से स्कूलों को खोला गया था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मिजोरम में फिर से बंद होंगे स्कूल
  • कोरोना केस आने के बाद फैसला
  • 16 अक्टूबर से खोले गए थे स्कूल
आइजवाल:

मिजोरम सरकार (Mizoram Govt) ने एक बार फिर से सभी स्कूलों (Mizoram School) को बंद करने का फैसला लिया है. कोरोनावायरस (Mizoram Coronavirus Report) के बढ़ते मामलों के बीच यह फैसला लिया गया. दरअसल राज्य सरकार ने 16 अक्टूबर से स्कूलों को खोला था. जिसके बाद कोरोना के दर्जनभर मामले सामने आ गए. कई छात्र वायरस की चपेट में आ गए. सभी का इलाज चल रहा है.

छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य सरकार हरकत में आई और एहतियातन एक बार फिर से सभी स्कूलों को 26 अक्टूबर से बंद रखने का फैसला किया. बता दें कि मिजोरम में अभी तक कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है.

अब अमेरिका के चुनाव में भी कोरोना की 'मुफ्त वैक्सीन' का दांव, जो बाइडेन ने किया वादा

बता दें कि मिजोरम में 8 माह के एक शिशु सहित 30 लोगों में COVID-19 संक्रमण की पुष्टि होने के बाद संक्रमितों की संख्या 2300 पार हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि आइजोल से 15 मामले सामने आए हैं, इसके बाद 8 मामले सेरछिप से, पांच मामले लुंगलेई से और दो मामले हंथियाल जिले से आए हैं. एक अधिकारी ने बताया, 'नए मरीजों में आठ माह के शिशु सहित 9 बच्चे शामिल हैं. लुंगलेई में पाए गए पांचों मरीज सीमा सुरक्षा बल के जवान हैं.'

Coronavirus India LIVE Updates: कोरोना का आंकड़ा 78 लाख पार, 24 घंटे में 53370 नए मामले

अधिकारी ने बताया कि 23 लोग स्थानीय संपर्क से संक्रमित हुए हैं जबकि सात व्यक्ति हाल ही में यात्रा कर लौटे हैं. राज्य में अब करीब 150 मरीजों का इलाज चल रहा है और संक्रमण से अब तक 2100 से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं.

Newsbeep

VIDEO: महिला की मौत के 3 दिन बाद बताया, 'वो कोरोना पॉजिटिव थी'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com