पराली जलाने की सूचना देने पर मिलेगा 1000 रुपए का इनाम, खट्टर सरकार का फैसला

वायु प्रदूषण के कारण ‘गैस चैम्बर’ में तब्दील हुई दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने की घटनाओं को रोके जाने की अपील के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस प्रकार की घटनाओं की जानकारी देने वालों को इनाम के रूप में नकदी देने की शुक्रवार को घोषणा की.

पराली जलाने की सूचना देने पर मिलेगा 1000 रुपए का इनाम, खट्टर सरकार का फैसला

पराली जलाने की सूचना देने पर ईनाम

खास बातें

  • एमएल खट्टर हुए अलर्ट
  • पराली जलाने की सूचना देने पर ईनाम
  • समीक्षा के लिए अधिकारियों से मुलाकात की
चंडीगढ़:

वायु प्रदूषण के कारण ‘गैस चैम्बर' में तब्दील हुई दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने की घटनाओं को रोके जाने की अपील के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस प्रकार की घटनाओं की जानकारी देने वालों को इनाम के रूप में नकदी देने की शुक्रवार को घोषणा की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे किसानों को अन्य विकल्प अपनाने के लिए प्रोत्साहित करें. यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार खट्टर ने उनके राज्य में फसल अवशेष प्रबंधन (सीआरएम) योजना की समीक्षा के लिए अधिकारियों से मुलाकात की.

केवल पराली जलाने को मानते हैं दिल्ली की दूषित हवा का कारण तो पढ़ें ये खबर, बदल सकता है नजरिया!

विज्ञप्ति में कहा गया कि खट्टर ने कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अधिकारियों से उन 10 गांवों का दौरा करने को कहा जहां पराली जलाने की सर्वाधिक घटनाएं हुई है. उन्होंने अधिकारियों से इसका कारण जानने को कहा. इसमें कहा गया कि अपने इलाके में इस प्रकार की घटनाओं की सूचना देने वाले को 1000 रुपए इनाम दिया जाएगा और उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी.

दिल्ली में प्रदूषण का हवाला देकर गौतम गंभीर ने की क्रिकेट मैच ना कराने की अपील, कहा...

Newsbeep

उल्लेखनीय है कि दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को आसमान में दमघोंटू धुंध की घनी चादर छायी रही और वायु की गुणवत्ता खतरनाक ‘‘गंभीर श्रेणी'' में पहुंच गई. इसके बाद ईपीसीए ने ‘सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति' घोषित कर दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: दिल्ली में हवा की गुणवत्ता हुई ‘बहुत खराब'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)