यह ख़बर 05 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शेहला हत्याकांड : विधायक के घर की तलाशी, नहीं मिले सुराग

खास बातें

  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सामाजिक कार्यकर्ता शेहला मसूद की हत्या के मामले में शक के घेरे में आए भारतीय जनता पार्टी के विधायक ध्रुव नारायण सिंह के घर से केंद्रीय जांच ब्यूरो को ज्यादा कुछ हाथ नहीं लगा है।
भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सामाजिक कार्यकर्ता शेहला मसूद की हत्या के मामले में शक के घेरे में आए भारतीय जनता पार्टी के विधायक ध्रुव नारायण सिंह के घर से केंद्रीय जांच ब्यूरो को ज्यादा कुछ हाथ नहीं लगा है। विधायक सिंह से पूछताछ के बाद सीबीआई ने उनके घर की तलाश ली। सिंह के लिए अभी मुश्किलें कम नहीं हुई हैं क्योंकि जाहिदा परवेज के नौकर ने उनके खिलाफ एक बयान दिया है।

भाजपा विधायक के निवास पर सीबीआई के दल ने रविवार की शाम को लगभग छह बजे दबिश दी। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार सिंह के आवास पर पहुंचे दल ने लगभग दो घंटे तलाशी ली, मगर ज्यादा कुछ उसके हाथ नहीं लगा है। कुछ कागज जरुर सीबीआई के हाथ आए हैं। सीबीआई ने सिंह के घर की तलाशी जाहिदा व अन्य से मिली जानकारियों के आधार पर की।

इससे पहले सीबीआई ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक ध्रुव नारायण सिंह से शनिवार की रात को लगभग छह घंटे पूछताछ की। शेहला मसूद हत्याकांड के तार कथित तौर पर भाजपा विधायक से जुड़े होने की चर्चाओं के बीच सीबीआई ने शनिवार को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया। शाम साढे पांच से रात साढे 11 बजे तक विधायक सीबीआई के अधिकारियों से घिरे रहे और सूत्रों के अनुसार विधायक से शेहला व जाहिदा से उनके रिश्तों की जानकारी ली गई।

पूछताछ के बाद बाहर निकले सिंह ने पत्रकारों से कहा कि सीबीआई ने उनसे जो कुछ पूछा उसका उन्होंने जवाब दिया, साथ ही उन्हें जो भी जानकारी है उससे सीबीआई को अवगत कराया। आगे कहा कि जब भी उन्हें सीबीआई बुलाएगी वे उसे पूरा सहयोग करेंगे।

इस बीच, जाहिदा के पति असद परवेज के पेट्रोल पंप पर पिछले आठ वर्ष से काम कर रहे अनिल नेगी ने भी कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उसने बताया है कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक ध्रुव नारायण सिंह का जाहिदा के दफ्तर में आना जाना था। इसके अलावा जाहिदा ने विधायक के बारे में जानकारी जुटाने के लिए नेगी को उनके घर भी भेजा था। इतना ही नहीं शेहला के घर तक भी उसे भेजा था। इसके अलावा शाहिद नाम के एक व्यक्ति को भी शेहला का घर नेगी ने ही दिखाया था।

नेगी ने आगे बताया है कि सबा फारुकी से जाहिदा की लगभग एक साल पहले दोस्ती हुई थी। इन दोनों की दोस्ती को लेकर हर कोई तज्जुब भी करता था कि इतनी जल्दी इनके बीच इतनी प्रगाढ़ता कैसे आ गई। 

नेगी के खुलासे के बाद जाहिदा और ध्रुव नारायण की मुश्किलें बढ़ना तय मानी जा रही है। हत्या के दौरान उपयोग में लाई गई मोटर साइकिल व सुपारी की राशि का सौदा जिस इंडिका कार में हुआ था उसकी फारेंसिक जांच कराई जा रही है।

बीते वर्ष की 16 अगस्त को भोपाल में सामाजिक कार्यकर्ता शेहला मसूद की उनके घर के बाहर कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में सीबीआई शेहला हत्याकांड की मुख्य सूत्रधार जाहिदा परवेज को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा भाड़े के हत्यारे उपलब्ध कराने वाले साकिब अली, जहिदा की मित्र सबा फारुकी सहित तीनों सीबीआई की हिरासत में है। इस मामले में अब तक कुल चार गिरफ्तारियां हुई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई को दो दिन पहले जाहिदा परवेज के दफ्तर से एक डायरी और कंप्यूटर की हार्ड डिस्क लगी थी, जिससे कई महत्वपूर्ण जानकारियां जांच में मददगार बनी है। इतना ही नहीं एक बाइक व एक कार भी सीबीआई ने बरामद की है।