मध्य प्रदेश के विधायक हर साल देंगे अपनी संपत्ति का ब्यौरा

विधानसभा का प्रत्येक सदस्य स्वयं और आश्रित परिवार के सदस्यों की संपत्ति का ब्यौरा हर साल 31 मार्च की स्थिति में 30 जून तक विधानसभा के प्रमुख सचिव को देगा.

मध्य प्रदेश के विधायक हर साल देंगे अपनी संपत्ति का ब्यौरा

विधानसभा में इसके लिए एक संकल्प लाया गया है.

भोपाल:

मध्यप्रदेश विधानसभा का प्रत्येक विधायक हर साल अपनी संपत्ति का ब्यौरा विधानसभा के प्रमुख सचिव के सामने पेश करेगा, जिसे विधानसभा की वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाएगा. इस संकल्प को बुधवार को विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया. विधानसभा में लाए गए संकल्प में कहा गया है कि विधानसभा का प्रत्येक सदस्य स्वयं और आश्रित परिवार के सदस्यों की संपत्ति का ब्यौरा हर साल 31 मार्च की स्थिति में 30 जून तक विधानसभा के प्रमुख सचिव को देगा.

मध्य प्रदेश चुनाव: जानें, पांच साल में किस पार्टी के विधायकों की बढ़ी कितनी सपंत्ति?

बता दें बीते साल राज्य में चुनाव से पहले आई एडीआर एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ था कि मध्य प्रदेश में कई मौजूदा विधायकों की संपत्ति में पांच सालों में काफी इजाफा हो गया था. भाजपा के 107 विधायकों की संपत्ति में औसतन 84.64 फीसदी का इजाफा हुआ था. वहीं कांग्रेस के 53 विधायकों की संपत्ति में 49.1 फीसदी बढ़ोतरी देखने को मिली थी. बहुजन समाज पार्टी के चार विधायकों की सपंत्ति औसतन 139 फीसदी बढ़ी थी. सबसे ज्यादा बढ़ोतरी समाजवादी पार्टी के एक विधायक की संपत्ति में देखने को मिली थी. सपा विधायक की संपत्ति में पिछले पांच साल में औसतन 311.58 फीसदी का इजाफा हुआ था.
(इनपुट-आईएएनएस)
VIDEO: अमीर होते विधायक​

  

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com