कर्नाटक : MLC चुनाव के लिए कांग्रेस के अंदर पैरवी तेज, 2 सीटों के लिए 52 दावेदारों ने किया आवेदन

पार्टी के सूत्रों ने पीटीआई को बताया, "लड़ाई वास्तव में कठिन है. पार्टी को जिन दो सीटों पर जीत की उम्मीद है, उसके लिए अब तक 52 दावेदार आवेदन कर चुके हैं."

कर्नाटक : MLC चुनाव के लिए कांग्रेस के अंदर पैरवी तेज, 2 सीटों के लिए 52 दावेदारों ने किया आवेदन

विधान परिषद की दो सीटों के लिए कांग्रेस में पैरवी तेज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • एमएलसी चुनाव में कांग्रेस को दो सीटें जीतने की उम्मीद
  • 52 दावेदारों ने किया आवेदन
  • कांग्रेस के अंदर पैरवी तेज
बेंगलुरू :

कर्नाटक में विधान परिषद (MLC) की सीटों पर चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस में दो एमएलसी  सीट के लिए पैरवी तेज हो गई है. 29 जुलाई को एमएलसी की सात सीटों पर चुनाव होने हैं. कांग्रेस को दो सीटें जीतने की उम्मीद है, उसके लिए 52 दावेदारों ने अब तक आवेदन किया है. नसीर अहमद, जयअम्मा, एमसी वेणुगोपाल, एन एस बोस राजू, एच एम रेवन्ना, टी ए सरवनन और डी यू मल्लिकार्जुन का कार्यकाल पूरा होने से ये सीटें खाली हो रही हैं. 

कांग्रेस को दो सीटें जीतने की उम्मीद है जबकि उसके प्रतिद्वंद्वी पार्टी बीजेपी को चार सीटें मिल सकती हैं जबकि जेडीएस को एक सीट मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के पास विधानसभा अध्यक्ष के अलावा 116 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 68 और जेडीएस के विधानसभा में 34 सदस्य हैं. 

कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी की ओर से राज्यसभा चुनाव में मैदान में उतारे गए दो उम्मीदवारों का उदाहरण दे रहे हैं.  भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्यसभा चुनावों के लिए कर्नाटक से अपने उम्मीदवारों के तौर पर एरन्ना कडाडी और अशोक गस्ती को मैदान में उतारा है. टिकट के एक दावेदार ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "बीजेपी ने रास्ता दिखाया है कि पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं को कैसे पुरस्कार दिया जाता है. हमारी पार्टी में इस तरह का अनुसरण होना चाहिए." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी के सूत्रों ने पीटीआई को बताया, "लड़ाई वास्तव में कठिन है. पार्टी को जिन दो सीटों पर जीत की उम्मीद है, उसके लिए अब तक 52 दावेदार आवेदन कर चुके हैं." पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इवान डी सूजा, सलीम अहमद, नज़ीर अहमद, निवेदित अल्वा, एम आर सीताराम, एच एम रेवन्ना, एम सी वेणुगोपाल, वी एस उगरुप्पा, मोहन बाबू, मुड्डा हेमूगौड़ा, राजीव गौड़ा समेत अन्य दावेदारों में सबसे आगे हैं. चुनाव के लिए अधिसूचना पहले ही जारी की जा चुकी है. अधिसूचना के मुताबिक, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 जून है. 

वीडियो: राजस्थान में जारी है रिजॉर्ट पॉलिटिक्स