मॉब लिंचिंग: खुद पर मामला दर्ज होने पर बोले श्याम बेनेगल- पीएम को हमारा पत्र महज अपील था, तो यह प्राथमिकी क्यों?

अपने और 48 अन्य हस्तियों के खिलाफ कथित राजद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद प्रसिद्ध फिल्मकार श्याम बेनेगल ने शुक्रवार को कहा कि इस ‘मामले’ का कोई मतलब नहीं बनता है.

मॉब लिंचिंग: खुद पर मामला दर्ज होने पर बोले श्याम बेनेगल- पीएम को हमारा पत्र महज अपील था, तो यह प्राथमिकी क्यों?

श्याम बेनेगल

खास बातें

  • श्याम बेनेगल ने मॉब लिंचिंग पर जताई थी चिंता
  • बेनेगल ने पीएम मोदी को लिखा था खुला पत्र
  • बेनेगल ने कहा- मेरा पत्र एक अपील था, धमकी नहीं
मुंबई :

अपने और 48 अन्य हस्तियों के खिलाफ कथित राजद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद प्रसिद्ध फिल्मकार श्याम बेनेगल (Shyam Benegal) ने शुक्रवार को कहा कि इस ‘मामले' का कोई मतलब नहीं बनता है क्योंकि भीड़ की हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर चिंता प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को लिखा गया खुला पत्र महज अपील था न कि कोई धमकी. मुजफ्फरपुर में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उनमें अनुराग कश्यप, अपर्णा सेन, मणिरत्नम, अडूर गोपालकृष्णन, सौमित्र चटर्जी, शुभा मुद्गल और इतिहासकार रामचंद्र गुहा भी शामिल हैं.

लिंचिंग के खिलाफ श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप, रामचंद्र गुहा समेत 49 हस्तियों ने PM को लिखा खत

बेनेगल ने ‘पीटीआई- भाषा' से कहा, ‘‘यह पत्र महज एक अपील था. लोगों का इरादा जो भी हो, जो प्राथमिकी स्वीकार कर रहे हैं और हम पर इन सभी तरह के आरोप लगा रहे हैं, इन बातों का कोई मतलब नहीं बनता है. यह प्रधानमंत्री से अपील करने वाला पत्र था. यह कोई धमकी या अन्य बात नहीं थी जो शांति बिगाड़ती या समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करती है.''

पत्र में कहा गया था कि मुसलमानों, दलितों और अन्य अल्पसंख्यकों को भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या करना तत्काल रूकना चाहिए. बिना असंतोष के लोकतंत्र नहीं होता है. जयश्रीराम भड़काऊ नारा हो गया है. वैसे अपर्णा सेन ने प्राथमिकी पर कुछ कहने से इनकार कर दिया.

मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को खुला पत्र लिखने वाले 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, वकील की याचिका पर कोर्ट ने दिया आदेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि मामला अदालत के विचाराधीन है. फिल्मकार गोपालकृष्णन ने कहा कि उनके और अन्य हस्तियों पर राजद्रोह का मामला दर्ज किये जाने पर उन्हें बिल्कुल विश्वास नहीं होता. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)