NDTV Khabar

हरियाणा : क्लास में मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे शिक्षक

शिक्षा विभाग द्वारा जारी हालिया दिशा-निर्देश में कहा गया है कि शिक्षक और स्कूल के प्रमुख यदि मोबाइल का कक्षा में इस्तेमाल करते हैं, तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.

72 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा : क्लास में मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे शिक्षक

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

हरियाणा में शिक्षा विभाग ने गुरुवार को घोषणा की कि शिक्षकों को मोबाइल फोन कक्षा में ले जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. शिक्षा विभाग द्वारा जारी हालिया दिशा-निर्देश में कहा गया है कि शिक्षक और स्कूल के प्रमुख यदि मोबाइल का कक्षा में इस्तेमाल करते हैं, तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. दिशा निर्देश को रेखांकित करते हुए एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि अब से कोई शिक्षक कक्षा में मोबाइल फोन नहीं ले जाएगा. दिशा निर्देश में कहा गया, 'इसे स्टाफ रूम या स्कूल के प्रमुख द्वारा निर्धारित जगह पर रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें :  कौन काट रहा है महिलाओं की चोटी?

टिप्पणियां

स्कूल के प्रमुख सेल फोन के रखे जाने का किसी को प्रभार दे सकते हैं. स्कूल के प्रमुख या स्टाफ रूम या लिपिक या किसी अन्य कर्मचारी को इसका प्रभार दिया जा सकता है.' प्रवक्ता ने कहा कि यदि कुछ अपरिहार्य कारणों से या मोबाइल फोन की अकादमिक इस्तेमाल की जरूरत है तो इसके लिए स्कूल के प्रमुख से पहले से इजाजत लेनी होगी. इसके लिए कारण सहित रजिस्टर में रिकॉर्ड दर्ज किया जाएगा.


Video : कब तक पेपर होते रहेंगे लीक
 
इनपुट : आईएनएस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement