NDTV Khabar

इस साल जून तक 47 करोड़ से अधिक हो जाएगी देश में मोबाइल इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या

देश में मोबाइल इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या बढ़कर इस साल जून तक 47.8 करोड़ होने की उम्मीद है.

54 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस साल जून तक 47 करोड़ से अधिक हो जाएगी देश में मोबाइल इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

देश में मोबाइल इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या बढ़कर इस साल जून तक 47.8 करोड़ होने की उम्मीद है. इंटरनेट व मोबइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएएमएआई) व कांटर आईएमआरबी की एक रिपोर्ट में यह निष्कर्ष निकाला गया है. इसके अनुसार सस्ते स्मार्टफोन, तीव्र कनेक्टिविटी व किफायती सेवाओं के चलते देश में मोबाइल इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या बढ़ेगी.

टिप्पणियां

इसके अनुसार देश में मोबाइल इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या दिसंबर 2017 में 45.6 करोड़ रही जो दिसंबर 2016 की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक है. यह रिपोर्ट में मोबाइल इंटरनेट इन इंडिया 2017 में इस तरह की सेवाओं के लिए युवा विद्यार्थियों को सबसे प्रभावी ग्राहक के रूप में अंकित किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है, 'मोबाइल इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या जून 2018 तक बढ़कर 47.8 करोड़ होने की उम्मीद है. हैंडसेट कंपनियां और सस्ते स्मार्टफोन व फीचर फोन बना रहे हैं. दूरसंचार सेवा प्रदाता अब किफायती दरों पर बेहतर कनेक्टिविटी की पेशकश कर रहे हैं.' 


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement