Model Town Election Results Live: BJP दे रही है कड़ी टक्कर, क्या बिगड़ सकता है AAP का दांव?

Model Town Results Live: दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम (Delhi Election Results) के रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुमत हासिल हो चुका है.

Model Town Election Results Live: BJP दे रही है कड़ी टक्कर, क्या बिगड़ सकता है AAP का दांव?

बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम (Delhi Election Results) के रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुमत हासिल हो चुका है. हालांकि मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र (Model Town Assembly) से बीजेपी और आप में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. मंगलवार की सुबह 11.10 बजे तक आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी आगे चल रहे थे, जबकि बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा यहां से पीछे चल रहे हैं.

----- दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम -----

----- ----- ----- ----- -----

बता दें कि मॉडल टाउन विधानसभा सीट (Model Town Assembly Seat) दिल्ली के मध्य क्षेत्र में है और चांदनी चौक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र (Chandni Chowk Lok Sabha Constituency) का हिस्सा है. वर्ष 2015 के चुनाव में इस सीट पर आम आदमी पार्टी (AAP) के अखिलेश पति त्रिपाठी ने जीत हासिल की थी. इस सीट, यानी मॉडल टाउन (Model Town Assembly Elections) सीट पर वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी (AAP) के अखिलेश पति त्रिपाठी ने ही जीत हासिल की थी, जबकि वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस के कंवर करण सिंह ने जीत हासिल की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चुनाव आयोग (Election Commission) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कुल मतदाताओं की संख्या 1,46,92,136 है, जो कुल 2,689 स्थानों पर स्थापित किए गए कुल 13,750 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. राष्ट्रीय राजधानी में महिला मतदाताओं की तादाद 66,35,635 है, जबकि यहां कुल 80,55,686 पुरुष मतदाता हैं. दिल्ली में 815 मतदाता थर्ड जेंडर के हैं, जबकि अप्रवासी भारतीय (NRI) मतदाताओं की संख्या 489 है. राष्ट्रीय राजधानी में सर्विस वोटरों (Service Voters) की कुल संख्या 11,556 है, जिनमें से 9,820 पुरुष मतदाता हैं. इसके अलावा दिल्ली में 55,823 मतदाता दिव्यांग श्रेणी के भी हैं.