मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल 2 सितंबर को संभव, राजीव प्रताप रूडी और उमा भारती का इस्तीफा

केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी की छुट्टी हो सकती है, उनको संगठन में काम दिया जाएगा

मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल 2 सितंबर को संभव, राजीव प्रताप रूडी और उमा भारती का इस्तीफा

बिहार के 2 और यूपी के 3 मंत्रियों की हो सकती है छूट्टी....

खास बातें

  • जिन मंत्रियों को हटाया जाएगा उनको संगठन में काम
  • मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल के आसार, अमित शाह मिले पीएम मोदी से
  • अमित शाह ने हटाए जाने वाले मंत्रियों से मुलाकात की
नई दिल्ली:

मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द होने की संभावना है. सूत्रों ने मुताबिक 2 सितंबर को फेरबदल होने के आसार है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी से मुलाकात की. इसी बीच केंद्रीय मंत्री उमा भारती, राजीव प्रताप रूडी और फग्गन सिंह कुलस्ते ने इस्तीफा दे दिया है. कलराज मिश्र, गिरिराज सिंह, निर्मला सीतारमन, संजीव बालियान से भी इस्तीफा लिया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के कुछ 6-7 मंत्रियों को अपने पद से हाथ धोना पड़ सकता है.

कैबिनेट विस्तार में JDU कोटे से मंत्री बनाए जाएंगे,  नए रक्षामंत्री पर भी फैसला होगा. केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी की छुट्टी हो सकती है. जिन मंत्रियों को हटाया जाएगा उनको संगठन में काम दिया जाएगा. अमित शाह ने हटाए जाने वाले मंत्रियों से मुलाकात की.  

साथ ही रेल मंत्री सुरेश प्रभु की कैबिनेट से छुट्टी हो सकती है. बुधवार को ही रेलमंत्री ने खुद ही इस्तीफे की पेशकश का इशारा किया है. सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा है कि रेल हादसों की नैतिक ज़िम्मेदारी मेरी है. मैंने पीएम से मिलकर ज़िम्मेदारी ली है. पीएम ने मुझे इंतज़ार करने को कहा है.

यह भी पढ़ें : सुरेश प्रभु ने रेल हादसों की ली नैतिक जिम्मेदारी, बोले- पीएम मोदी ने इंतजार करने को कहा है

उम्मीद जताई जा रही है कि कैबिनेट विस्तार में देश को नया रक्षा मंत्री भी मिल सकता है. मनोहर पर्रिकर के गोवा के मुख्यमंत्री बनने के बाद से वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास ही रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार है. गौरतलब है कि चीन सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच यह मांग भी उठी है कि देश में एक फुल टाइम डिफेंस मिनिस्टर होना जरूरी है. इसके साथ ही बैठक में जो मंत्रालय के पद खाली हैं या उस पर भी नियुक्तियां संभव है.

VIDEO : पीएम मोदी इसी सप्ताह कर सकते हैं कैबिनेट में फेरबदल

गौरतलब है कि हाल ही में नीतीश कुमार की JDU से बीजेपी के साथ नाता जोड़ते हुए बीजेपी के नेतृत्‍व वाले एनडीए में शामिल होने की घोषणा की थी. सूत्रों का कहना है कि विस्तार में जेडीयू के दो मंत्रियों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com