NDTV Khabar

खोखले और झूठे वादे कर रही मोदी सरकार : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार 'खोखले और झूठे वादे' कर रही है. राहुल ने कहा, हम बड़े वादे नहीं करते. इसके बजाय हम काम करेंगे और दिखाएंगे.

23 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
खोखले और झूठे वादे कर रही मोदी सरकार : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राहुल बोले, कांग्रेस की सरकार किसानों के साथ खड़ी है
  2. मोदी जी की सरकार ने किसानों से मदद का वादा किया था
  3. उन्होंने कहा, पूरे देश में किसान खुदकुशी करने को मजबूर हैं
रायचूर (कर्नाटक): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों और बेरोजगारी के मुद्दों पर शनिवार को मोदी सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार 'खोखले और झूठे वादे' कर रही है. राहुल ने कहा, हम बड़े वादे नहीं करते. इसके बजाय हम काम करेंगे और दिखाएंगे. उन्होंने कहा, जब मोदी जी की सरकार आई थी, तब किसानों को पूरी मदद करने का वादा किया गया था, लेकिन देश भर में किसान खुदकुशी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कर्नाटक और पंजाब में कांग्रेस की सरकारें किसानों के साथ खड़ी रही हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, जहां कहीं कांग्रेस की सरकार है, आप उन्हें किसानों के साथ खड़े देखेंगे. हम मानते हैं कि किसान भारत को मजबूत बनाते हैं. यदि किसान मजबूत होंगे तो देश मजबूत होगा. अगर वे कमजोर हैं तो देश कमजोर होगा.

यह भी पढ़ें : बीजेपी इस बार सोनिया और राहुल गांधी को घेरने के लिए बना सकती है यह रणनीति

कांग्रेस ने विशेष राज्य का दर्जा दिलाया
उन्होंने यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समानता समावेश कार्यक्रम में केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. पिछड़े हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र को संप्रग शासन के दौरान संविधान के अनुच्छेद 371 (जे) में संशोधन के जरिए विशेष दर्जा मुहैया करने में उनकी भूमिका को लेकर उन्हें सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. अनुच्छेद 371 (जे) के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोगों के साथ इसके लिए लड़ाई लड़ी है. राहुल ने दावा किया कि गृहमंत्री के तौर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी अनुच्छेद 371 (जे) के खिलाफ थे. लेकिन जब कांग्रेस 2004 में सत्ता में आई तब विशेष दर्जा दिया गया. इससे लोगों को काफी लाभ हुआ है. 

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के राज में किसान, जवान कर रहे हैं खुदकुशी : अरविंद केजरीवाल

VIDEO: राहुल गांधी ने किसानों की आवाज उठाई​



मोदी सरकार रोजगार मुहैया नहीं करा सकती 
मोदी सरकार पर झूठे और खोखले वादे करने का उन्होंने आरोप लगाया. उन्होंने कहा, 'किसान जानते हैं कि सिर्फ कांग्रेस ही उनकी मदद कर सकती है और भारत में युवाओं को समझना होगा कि नरेंद्र मोदी सरकार उन्हें रोजगार मुहैया नहीं कर सकती. यह अब साबित हो गया है कि युवा इस बात को महसूस कर रहे हैं.  

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement