NDTV Khabar

मोदी सरकार ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट, 4 दिन में 'पद्मावत' ने निकाली लागत, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भाषण में मोदी सरकार के कामकाज के पिछले 4 सालों के कामकाज का पूरा ब्यौरा है. राष्ट्रपति कोविंद ने अपने भाषण में उन तमाम योजनाओं और उपलब्धियों को जिक्र किया है जिनके बारे में सरकार की ओर से हमेशा बताया जा रहा है.

80 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी सरकार ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट, 4 दिन में 'पद्मावत' ने निकाली लागत, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भाषण में मोदी सरकार के कामकाज के पिछले 4 सालों के कामकाज का पूरा ब्यौरा है. राष्ट्रपति कोविंद ने अपने भाषण में उन तमाम योजनाओं और उपलब्धियों को जिक्र किया है जिनके बारे में सरकार की ओर से हमेशा बताया जा रहा है. वहीं, जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक प्रदर्शन के दौरान सेना की कार्रवाई में मारे गए दो नागरिक की मौत के मामले दर्ज की गई एफआईआर पर विधानसभा में बयान दिया है. इधर, फिल्म ‘पद्मावत’ ने शुरुआती 4 दिनों में 225 करोड़ रुपये से ज्यादा का वर्ल्डवाइड ग्रोस कलेक्शन कर लिया है. वहीं, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आर्थिक सर्वेक्षण संसद में पेश कर दिया है. यह रिपोर्ट देश की आर्थिक स्थिति की वर्तमान स्थिति और सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से मिलने वाले परिणामों को दर्शाती है. उधर, आईपीएल के बाजार में जहां बड़े नाम वाले खिलाड़ी नहीं बिके, तो कुछ अनजाने चेहरे व अनसुने नामों पर फ्रैंजाइजी टीमों ने मोटी बोलियां लगाईं.  

राष्ट्रपति कोविंद के भाषण में है मोदी सरकार के 4 सालों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड
 
modi government

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भाषण में मोदी सरकार के कामकाज के पिछले 4 सालों के कामकाज का पूरा ब्यौरा है. उनके भाषण से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मोदी साल के कामकाज का कैसा रिपोर्ट कार्ड है. राष्ट्रपति कोविंद ने अपने भाषण में उन तमाम योजनाओं और उपलब्धियों को जिक्र किया है जिनके बारे में सरकार की ओर से हमेशा बताया जा रहा है. इसके साथ ही राष्ट्रपति के अभिभाषण में लोकसभा चुनाव के एजेंडे की भी झलक मिली है. माना जा रहा है कि मोदी सरकार ट्रिपल तलाक बिल के मुद्दे को चुनाव में जोर-शोर से भुनाएगी. 

रक्षामंत्री से बात के बाद ही सेना के अधिकारी के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर : महबूबा मुफ्ती
 
cm mufti

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक प्रदर्शन के दौरान सेना की कार्रवाई में मारे गए दो नागरिक की मौत के मामले दर्ज की गई एफआईआर पर विधानसभा में बयान दिया है. मुफ्ती ने हत्या की धाराओं में केस दर्ज करने के सरकार के फैसले का बचाव किया. शोपियां की इस घटना के बाद सेना के एक मेजर और कुछ सैनिकों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज की गई है. महबूबा ने कहा कि दोषी के खिलाफ कार्रवाई से सेना के मनोबल पर कोई असर नहीं पड़ेगा. साथ ही महबूबा ने कहा कि वह इस मामले को किसी नतीजे तक ले जाएंगी.

Padmaavat Worldwide Box Office Collection: 4 दिन में 'पद्मावत' ने निकाली लागत, अब मुनाफा ही मुनाफा
 
padmaavat

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' भारी विवाद के बाद 25 जनवरी को सिनेमाघर में रिलीज हुई. लंबे समय से अटकी दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की यह फिल्म जैसे ही रिलीज हुई, वैसे ही दर्शकों की भीड़ इसे देखने पहुंच गई. नतीजा यह हुआ कि पहले वीकएंड पर फिल्म ने 115 करोड़ रु. की शानदार कमाई भारत में कर डाली. देश के अलावा विदेशों में भी 'पद्मावत' उम्मीद से दोगुनी कमाई कर रही है. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के ट्वीट के मुताबिक, फिल्म ने शुरुआती 4 दिनों में 225 करोड़ रु. से ज्यादा का वर्ल्डवाइड ग्रोस कलेक्शन कर लिया है. 200 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने पहले वीकएंड पर ही अपनी लागत निकाल ली है.

खुले में शौच जाने वालों की संख्या 55 करोड़ से घटकर हुई 25 करोड़, आसान शब्दों में पढ़ें आर्थिक सर्वेक्षण की 15 खास बातें 
 
arun jaitley

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आर्थिक सर्वेक्षण संसद में पेश कर दिया है. यह रिपोर्ट देश की आर्थिक स्थिति की वर्तमान स्थिति और सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से मिलने वाले परिणामों को दर्शाती है. वास्तव में यह वित्त मंत्रालय की ओर से पेश की जाने वाली आधिकारिक रिपोर्ट होती है, आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट में बताया जाता है कि वर्ष के दौरान विकास की प्रवृत्ति क्या और कैसी रही. सर्वे के मुताबिक साल 2017-18 में GDP 6.75 फीसदी रहने की उम्‍मीद है. यह 2016-17 में 7.1 फीसदी और 2015-16 में 8 फीसदी थी. साल 2018-19 में 7 से 7.5 रहने का अनुमान है. 

टिप्पणियां
इसलिए अनकैप्ड खिलाड़ियों पर फ्रैंचाइजियों ने लगाई मोटी बोली. ये हैं सबसे महंगे पांच खिलाड़ी
 
krunal pandya

सात अप्रैल से 28 मई तक खेले जाने वाले आईपीएल 2018 के सीजन के लिए सभी 8 टीमें तैयार हो चुकी हैं. आईपीएल के बाजार में जहां बड़े नाम वाले खिलाड़ी नहीं बिके, तो कुछ अनजाने चेहरे  व अनसुने नामों पर फ्रैंजाइजी टीमों ने मोटी बोलियां लगाईं.  चलिए हम आपको बताते हैं कि इस सीजन के सबसे महंगे टॉप 5 अनकैप्ड खिलाड़ी कौन से रहे.

VIDEO: बजट से उम्मीदें तो आर्थिक सर्वे ने चेताया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement