चीन की मंशा समझने में विफल रही मोदी सरकार: कांग्रेस

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह चीन की मंशा समझने में विफल रही.

चीन की मंशा समझने में विफल रही मोदी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो).

जयपुर:

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह चीन की मंशा समझने में विफल रही और उसकी इस चूक की कीमत देश को सैनिकों की शहादत के रूप में चुकानी पड़ी.

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री से सवाल किया कि जांबाज सैन्य अधिकारी और सैनिकों को दुश्मन के पास निहत्था क्यों भेजा गया, और उनकी सुरक्षा के लिए हथियारबंद कुमुक क्यों उपलब्ध नहीं थी?

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘ हमारे जांबाज सैन्य अधिकारी और सैनिकों को दुश्मन के पास निहत्था क्यों भेजा गया? और किसने हमारे सैन्य अधिकारी तथा सैनिकों को यह आदेश दिया?''

उन्होंने पूछा कि जब सैन्य अधिकारी और सैनिकों को बगैर हथियार भेजा जा रहा था, तो सेना के प्रोटोकॉल के अनुरूप उनकी सुरक्षा के लिए हथियारबंद कुमुक क्यों उपलब्ध नहीं थी? यदि कुमुक थी, तो उसे क्यों नहीं भेजा गया?

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘क्या चीन की मंशा समझने में भारी चूक केंद्र सरकार और उसके नेतृत्व की घोर विफलता का प्रतीक नहीं?''

उन्होंने कहा कि आज हर मन इस बात से बेहद व्यथित है कि दिन-रात खुद के ‘मजबूत नेतृत्व' का ढोल पीटने वाले दिल्ली के हुक्मरानों की कूटनीतिक चूक की कीमत देश को सैन्य अधिकारी और सैनिकों की शहादत से चुकानी पड़ी.

गालवान हिंसा पर बोले राहुल गांधी- वीरों को निहत्था खतरे की ओर किसने भेजा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)