यह ख़बर 25 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

यूपीए की योजनाओं की री-पैकेजिंग कर रही है मोदी सरकार : जयराम रमेश

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुशासन और स्वच्छता अभियान के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने बीजेपी सरकार पर करारा हमला किया है।  

जयराम रमेश ने कहा है कि मोदी सरकार ने पिछले छह महीने में सिर्फ यूपीए सरकार की आलोचना की है और ज़मीन पर कोई बदलाव नहीं दिखा है।

एनडीटीवी इंडिया के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार कुछ नया नहीं कर रही है, सिर्फ यूपीए सरकार की योजनाओं की री-पैकेजिंग कर रही है।  'ये सरकार री-पैकेजिंग और री-ब्रांडिंग कमाल की कर रही है और कुछ नहीं' जयराम रमेश ने कहा।

'जब मैं बतौर मंत्री निर्मल भारत की बात करता था और मैंने देवालय से पहले शौचालय की बात कही थी तो बीजेपी के लोग मेरे घर के आगे मूत्र की बोतलें रख कर चले गए और काले झंडे फहराए थे। लेकिन, आज वही लोग मोदी जी की वाह-वाह कर रहे हैं।'

स्वच्छता अभियान पर कटाक्ष करते हुए जयराम ने कहा कि हाथ में झाड़ू ले लेने से भारत साफ नहीं होगा। सफाई के लिए एक संस्कृति पैदा करनी होगी।

लोगों में आदत बनानी होगी। जयराम रमेश ने कहा, 'बीजेपी सरकार केवल ब्रांड एम्बेस्डर ला रही है, उनका कोई फोक़स नहीं दिखता।'

भूमि अधिग्रहण कानून में बदलाव नहीं करने देंगे : जयराम

केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार यूपीए सरकार के बनाए भूमि अधिग्रहण कानून में बदलाव करना चाहती है और हम संसद में इसका विरोध करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जयराम ने कहा कि यूपीए सरकार ने जो भूमि अधिग्रहण कानून बनाया उससे किसान खुश हैं लेकिन मौजूदा सरकार इसमें ऐसे संशोधन करना चाहती है।

जिससे ज़मीन का अधिग्रहण करान निजी कंपनियों के लिए आसान हो जाएगा। हम इसका पुरज़ोर विरोध करेंगे और हमें उम्मीद है कि जेडीयू, आरजेडी, वामपंथी और तृणमूल जैसी सारी पार्टियां हमारा साथ देंगी।