मोदी सरकार की नजर पहली बार मतदान करने वालों पर, बनाई यह रणनीति

देश भर के उच्च शैक्षणिक संस्थानों में केंद्रीय मंत्री युवाओं के साथ टाउन हॉल कर मोदी सरकार की उपलब्धियों को साझा करेंगे

मोदी सरकार की नजर पहली बार मतदान करने वालों पर, बनाई यह रणनीति

मोदी सरकार आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर युवा मतदाताओं पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

खास बातें

  • रोजगार और स्टार्ट अप जैसे विषयों पर प्रश्नों के उत्तर भी देंगे मंत्री
  • आईआईटी पटना में दो फरवरी को रविशंकर प्रसाद करेंगे शुरुआत
  • आईआईटी मुंबई में सीएम देवेंद्र फडणवीस युवाओं से होंगे मुखातिब
नई दिल्ली:

देश के दस करोड़ से भी अधिक पहली बार मतदान करने वाले युवाओं के साथ अन्य युवा मतदाताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाले में लाने के लिए कोशिशें शुरू हो गई हैं. देश भर के आईआईटी और अन्य उच्च शैक्षणिक संस्थानों में केंद्रीय मंत्री युवाओं के साथ टाउन हॉल कर मोदी सरकार की उपलब्धियों को साझा करेंगे.

मंत्री रोजगार, स्वरोजगार और स्टार्ट अप जैसे विषयों पर उनके प्रश्नों और शंकाओं का समाधान भी करेंगे. इसे 'न्यू इंडिया मंथन' का नाम दिया गया है. इसका आयोजन न्यू इंडिया जंक्शन के बैनर तले किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : NDA गठबंधन खतरे में? BJP के सबसे पुराने सहयोगी अकाली दल ने कहा- हम भाजपा सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे

इसकी शुरुआत इलेक्ट्रॉनिक्स और इन्फॉर्मेशन टेक्नालॉजी मंत्री रविशंकर प्रसाद आईआईटी पटना में दो फरवरी को करेंगे. वे 'डिजिटल ट्रांसफार्मेशन ऑफ इंडिया' विषय पर युवाओं से बात करेंगे. रविशंकर प्रसाद सबसे पहले छात्रों के सामने सरकार की उपलब्धियों का खाका खींचेंगे. इसके बाद छात्र उनसे सवाल पूछ सकेंगे. छात्र नए भारत के निर्माण के लिए अपने सुझाव भी दे सकते हैं.


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लोकसभा चुनाव तक देश के कई हिस्सों में यह टाउन हॉल आयोजित किए जाएंगे. आईआईटी मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पुणे में रेल मंत्री पीयूष गोयल हिस्सा लेंगे. सूचना प्रसारण व खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़, टैक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी भी युवाओं से मुखातिब होंगी.