पूर्व PM मनमोहन सिंह का निशाना- 'मंदी' शब्द मान ही नहीं रही मोदी सरकार, अगर समस्याओं की पहचान नहीं हुई तो...

अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर मोदी सरकार को सवालों के घेरे में लाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने बुधवार को कहा कि मौजूदा सरकार 'मंदी' शब्द को स्वीकार ही नहीं करती.

पूर्व PM मनमोहन सिंह का निशाना- 'मंदी' शब्द मान ही नहीं रही मोदी सरकार, अगर समस्याओं की पहचान नहीं हुई तो...

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को घेरा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को घेरा
  • कहा- 'मंदी' शब्द मान ही नहीं रही मोदी सरकार
  • बोले- इन मुद्दों पर बहस होगी और इस पर चर्चा होनी चाहिए
नई दिल्ली:

अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर मोदी सरकार को सवालों के घेरे में लाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने बुधवार को कहा कि मौजूदा सरकार 'मंदी' शब्द को स्वीकार ही नहीं करती. उन्होंने कहा कि वास्तविक खतरा यह है कि अगर समस्याओं की पहचान नहीं की गई तो सुधारात्मक कार्रवाई के लिए विश्वसनीय हल का पता लगाए जाने की संभावना नहीं है. मोंटेक सिंह अहलूवालिया की पुस्तक 'बैकस्टेज' के लोकार्पण के मौके पर डॉ. सिंह ने कहा कि योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष ने यूपीए सरकार के अच्छे बिंदुओं के साथ ही उसकी कमजोरियों के बारे में भी लिखा है.

मोंटेक सिंह अहलूवालिया बोले- जब राहुल गांधी ने फाड़ा था अध्यादेश तो मनमोहन सिंह ने मुझसे पूछा था कि क्या उन्हें इस्तीफा देना चाहिए

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि इन मुद्दों पर बहस होगी और इस पर चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि आज ऐसी सरकार है  जो मंदी जैसे किसी शब्द को स्वीकार नहीं करती है. मुझे लगता है कि यह हमारे देश के लिए अच्छा नहीं है.' उन्होंने कहा, 'यदि आप उन समस्याओं की पहचान नहीं करते जिनका सामना आप कर रहे हैं, तो आपको सुधारात्मक कार्रवाई के लिए विश्वसनीय हल मिलने की संभावना नहीं है. यह असली खतरा है.'

...जब पूर्व PM मनमोहन सिंह ने किया था CAA का समर्थन, BJP ने VIDEO शेयर कर कांग्रेस को घेरा

मनमोहन सिंह ने कहा कि यह पुस्तक देश के विकास के लिए बहुत मददगार होगी. सिंह ने 1990 के दशक में अर्थव्यवस्था के उदारीकरण में उन्हें समर्थन देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नरसिंह राव, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और मोंटेक सिंह अहलूवालिया द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की और वह विभिन्न तबकों के प्रतिरोध के बावजूद सुधारों को पूरा करने में सफल हो सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भारतीय अर्थव्यवस्था की मंद होती रफ्तार, मूडीज ने घटाया विकास दर का अनुमान